Vande Bharat Train / भोपाल से दिल्ली आ रही वंदे भारत में लगी आग, बहार निकाले गए यात्री

Zoom News : Jul 17, 2023, 10:15 AM
Vande Bharat Train: भोपाल से राजधानी दिल्ली आ रही वंदे भारत ट्रेन के साथ सोमवार को बड़ा हादसा हुआ. ट्रेन जब कुरवाई कैथोरा रेलवे स्टेशन के पास थी, तब ट्रेन में आग लग गई जिसकी वजह से अफरातफरी मची. ट्रेन को रोककर यात्रियों को बीच में ही उतारना पड़ा और फिर आग बुझाने का काम किया गया. जानकारी के मुताबिक, भोपाल से हजरत निजामुद्दीन चलने वाली वंदे भारत ट्रेन (20171) सोमवार सुबह 5.40 पर रवाना हुई. बीना रेलवे स्टेशन पर पहुंचने के करीब ट्रेन के सी-14 कोच में आग लग गई, इस कोच में करीब 36 यात्री सवार थे. जब आग लगी तो ट्रेन को रोका गया और यात्रियों को उतारा गया.

भारतीय रेलवे के मुताबिक, वंदे भारत एक्सप्रेस के इस कोच में बैटरी बॉक्स में आग लगी थी, जिसकी वजह से यह आग लगी है. आग कुरवाई केथोरा स्टेशन पर लगी है, यहां फायर ब्रिगेड पहुंच गई है और आग बुझाने का काम जारी है.

आपको बता दें कि एमपी में करीब आधा दर्जन से ज्यादा वंदे भारत ट्रेन चल रही हैं, हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ नई वंदे भारत की सौगात राज्य को दी थीं. भारतीय रेलवे के लिए वंदे भारत एक नया अनुभव है, अभी तक देश में करीब दो दर्जन रूट पर यह ट्रेन शुरू हो गई हैं.

कई जगहों पर वंदे भारत ट्रेन के साथ हादसे रिपोर्ट किए गए हैं, शुरुआत में जहां एक्सीडेंट की खबरें आती थीं वहीं अभी भी कुछ जगहों पर पत्थरबाजी रिपोर्ट की जा रही है. इस बीच ट्रेन के कोच में आग लगने की घटना भी हैरान करने वाली है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER