Varun Gandhi / पिता के Social Media पर अपमान पर भड़के वरुण गांधी, ठोका मानहानि का केस

Zoom News : Apr 16, 2023, 09:38 AM
Varun Gandhi BJP: बीजेपी नेता वरुण गांधी ने पिता संजय गांधी का अपमान करने वालों के खिलाफ मानहानि केस दर्ज कराया है. सोशल मीडिया पर वाराणसी के एक शख्स ने संजय गांधी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की थी. बीजेपी के पीलीभीत सांसद शनिवार को अपने तीन वकीलों के साथ कोर्ट पहुंचे थे. उन्होंने एडिशनल चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट अभिनव तिवारी के सामने मानहानि केस दर्ज कराया. कोर्ट ने वरुण गांधी का बयान दर्ज किया और सुनवाई के लिए 25 अप्रैल की तारीख तय की.

वरुण गांधी ने मजिस्ट्रेट को दिए अपनी शिकायत में कहा कि उनके पिता संजय गांधी देश के जाने-माने राजनेता थे और पूरे देश में उनका सम्मान किया जाता था, और देश में उनका सम्मान आज भी है. उन्होंने कोर्ट को बताया कि वाराणसी जिले के भोजूबीर के रहने वाले विवेक पांडेय ने 29 मार्च 2023 को अपने सोशल मीडिया ट्विटर पर संजय गांधी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी. @vivekkumar IND नाम के ट्विटर हैंडल पर देखने से पता चला कि विवेक पांडे राष्ट्रवादी हिंदू महासभा का अध्यक्ष है और बीजेपी महानगर वाराणासी किसान मोर्चा का सदस्य है.

वरुण गांधी के केस पर 25 अप्रैल को सुनवाई

वरुण गांधी ने अपनी शिकायत के मुताबिक आरोपी ने खुद को राष्ट्रवादी हिंदू और किसान मोर्चा का महासचिव बताया. बीजेपी नेता ने यह भी कहा कि उन्हें बीसलपुर क्षेत्र के बिलसंडा की यात्रा के दौरान आम लोगों ने इस बारे में उन्हें जानकारी दी थी. कोर्ट ने वरुण गांधी की शिकायत दर्ज की और आदेश पारित किया और 25 अप्रैल की तारीख सुनवाई के लिए तय की.

किसी भी बुजुर्ग का अपमान होगा तो करेंगे कार्रवाई

वरुण गांधी ने कहा कि अगर उनके पिता या किसी भी बुजुर्ग पर अपमानजनक टिप्पणी किया जाता है तो वह ‘निश्चित’ रूप से उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे. वरुण गांधी ने कहा कि ऐसे लोगों को सबक सिखाएंगे. उन्होंने यह भी कहा कि इस मामले में कोर्ट जो भी फैसला करेगी, वो उन्हें स्वीकार होगा.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER