देश / Varun Gandhi की फ्यूचर पॉलिटिक्स तय! अब कांग्रेस नहीं, इस पार्टी में होंगे शामिल?

Zoom News : Jan 23, 2023, 01:03 PM
Varun Gandhi Political Future: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद वरुण गांधी (Varun Gandhi) के राजनीतिक करियर को लेकर संशय लगातार बना हुआ है और राजनीतिक गलियारों में उनको लेकर की तरह की चर्चाएं चल रही हैं. अपनी ही पार्टी के खिलाफ लगातार आवाज उठाने वाले वरुण गांधी के कांग्रेस (Congress) में जाने की संभावनाएं कम हो गई हैं, लेकिन इसके साथ ही उनके समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) में जाने की चर्चा तेज हो गई है.

वरुण गांधी के पास खुला है सपा में जाने का विकल्प

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी (Varun Gandhi) के पास समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) में जाने का विकल्प खुला है और कयास लगाए जा रहे हैं कि वो सपा का दामन थाम सकते हैं. हालांकि, ऐसी ही अटकलें पिछले साल उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) के दौरान भी लगाई गई थी, लेकिन तब वह सपा के साथ नहीं गए थे.

इन 2 वजहों से फिर सपा में जाने की चर्चा हुई तेज

वरुण गांधी (Varun Gandhi) के एक बार फिर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) में जाने की अटकलें 2 वजहों से तेज हो गई हैं. पहली वजह यह है कि हाल ही में वरुण गांधी ने अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की तारीफ की थी. वहीं, दूसरी वजह शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) का बयान है, जिसमें उन्होंने कहा था कि बीजेपी की भ्रष्ट सरकार को हटाने के लिए जो भी आना चाहे, उनका स्वागत है.

बीजेपी के खिलाफ लगातार मोर्चा खोलते हैं वरुण गांधी

बता दें कि वरुण गांधी (Varun Gandhi) लगातार अपनी ही पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोलते रहते हैं और बेरोजगारी, किसानों और कई अन्य मुद्दों पर आवाज उठाकर बीजेपी सरकार को घेरने की कोशिश कर चुके हैं. हालांकि, इसके बावजूद भारतीय जनता पार्टी उनकी इन बातों को गंभीरता से नहीं लेती है.

मेनका गांधी ने हाल ही में सीएम योगी से की थी मुलाकात

वरुण गांधी (Varun Gandhi) भले ही अपनी पार्टी के खिलाफ हमलावर रहे हैं, लेकिन उनकी मां और बीजेपी सांसद मेनका गांधी (Maneka Gandhi) हमेशा अपनी पार्टी के साथ खड़ी नजर आई हैं. हाल ही में मेनका गांधी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) से मुलाकात की थी. इस दौरान सुल्तानपुर के सभी विधायक भी बैठक में मौजूद थे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER