अनुपम श्याम / दिग्गज अभिनेता अनुपम श्याम का कई अंग विफलताओं के कारण निधन हो गया।

Zoom News : Aug 09, 2021, 01:30 AM

अनुभवी अभिनेता अनुपम श्याम ने मन की आवाज प्रतिज्ञा 2 में ठाकुर सज्जन सिंह की भूमिका निभाई और आज उनका निधन हो गया। इस साल वह 63 साल के हो गए हैं। कुछ दिनों पहले उन्हें किडनी संबंधी समस्याओं के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था और फिलहाल वह गहन चिकित्सा इकाई में हैं। पिछले कुछ दिनों में उन्होंने उन पर पंखा लगा दिया। मल्टी ऑर्गन फेल्योर से आज उनका निधन हो गया।


पिछले साल मार्च में, गुर्दे की गंभीर समस्या का सामना करने के बाद अभिनेता को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जब उन्होंने अस्पताल के बिलों का भुगतान करने के लिए संघर्ष किया, तो उसके भाई ने आर्थिक मदद भी मांगी।

अभिनेता के ठीक होने के बाद, उन्हें नियमित डायलिसिस से गुजरना पड़ा। 2021 में जब मन की आवाज सीजन 2 रिलीज हुई तो वह काम पर लौट आए।

जाहिरा तौर पर, वह फिल्मांकन खत्म कर देते थे और फिर सप्ताह में तीन बार डायलिसिस से गुजरते थे।


एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि खराब सेहत के बावजूद उन्होंने प्रतिज्ञा 2 में ठाकुर सज्जन सिंह का रोल प्ले किया था. लोगों को उनका रोल पसंद आया तो वो दूसरे सीजन में अपने फैंस को निराश नहीं करना चाहते थे.

उन्होंने कहा था, “जिंदगी की जंग लड़ रहा था, वहां से आ गए हैं अब। अब प्रतिज्ञा शो के साथ मैं फिर से दर्शकों का मनोरंजन करना चाहता हूं।"


उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ के रहने वाले अभिनेता ने अपने करियर की शुरुआत 1993 में की थी। वह लखनऊ में भारतेंदु एकेडमी ऑफ ड्रामेटिक आर्ट्स के पूर्व छात्र हैं। वह दस्तक, दिल से…, लगान, गोलमाल और मुन्ना माइकल जैसी लोकप्रिय बॉलीवुड फिल्मों का हिस्सा रहे हैं।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER