क्रिकेट / फुल स्ट्रेच के साथ जॉस बटलर के फ्लाइंग कैच का वीडियो हुआ वायरल

Zoom News : Dec 16, 2021, 02:23 PM
क्रिकेट: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज के तहत एडिलेड में खेले जा रहे डे/नाइट टेस्ट मैच में इंग्लिश टीम के विकेटकीपर जोस बटलर ने अविश्वसनीय कैच लपका। खास बात यह रही कि उन्होंने इस हैरतअंगेज कैच को हवा में गोता लगाते हुए एक हाथ से पकड़ा। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। 

ब्रॉड की गेंद पर पकड़ा हैरतअंगेज कैच

एडिलेड में खेले जा रहे पिंक बॉल टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग की। कंगारू टीम की ओर से पारी का आगाज करने मार्कस हैरिस और डेविड वार्नर आए। यह ऑस्ट्रेलियाई पारी का आठवां ओवर था। जिसे इंग्लैंड की ओर से स्टुअर्ट ब्रॉड फेंक रहे थे। इस ओवर की तीसरी गेंद पर हैरिस लेग साइट में स्ट्रोक लगाना चाह रहे थे। गेंद बल्ले पर सही से आई नहीं और किनारा लेकर पीछे की तरफ चली गई। इस दौरान विकेटकीपर जोस बटलर विकेट के पीछे चौकन्ने थे। उन्होंने हवा में गोता लगाता हुए उस अविश्वसनीय कैच को एक हाथ से लपक लिया। 

स्टीव स्मिथ कर रहे कप्तानी

एडिलेड में खेले जा रहे टेस्ट मैच में स्टीव स्मिथ कप्तानी कर रहे हैं। क्योंकि नियमित टेस्ट कप्तान पैट कमिंस कोरोना संक्रमति व्यक्ति के संपर्क में आने के बाद इस डे/नाइट टेस्ट से बाहर हो गए हैं। वह एडिलेड के एक रेस्टोरेंट में कोविड-19 पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आए थे। स्थित साल 2018 के बाद से पहली बार टेस्ट में कप्तानी कर रहे हैं। उन्होंने अंतिम बार 2018 में केपटाउऩ टेस्ट में कंगारू टीम की कप्तानी की थी जब बॉल टेंपरिंग प्रकरण हुआ था। जिसमें डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ और कैमरुन बेनक्रॉफ्ट को एक साल के लिए निलंबित कर दिया गया था। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER