इंडिया / विजय माल्या ने अपना साप्ताहिक खर्च 16.2 लाख से घटाकर 6.6 लाख करने पर माना

Bloomberg Quint : Apr 04, 2019, 12:30 PM
भारत में "अच्छे समय के राजा" के रूप में जाने जाने वाले पूर्व-अरबपति विजय माल्या को सापेक्षिकों के खिलाफ कई मुकदमों से लड़ने के साथ-साथ रिश्तेदार तपस्या के लिए तैयारी करनी पड़ सकती है। माल्या के वकीलों ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया को बताया, जो कि अपने अयोग्य किंगफिशर एयरलाइंस द्वारा उधार दिए गए 1.142 बिलियन पाउंड (1.5 बिलियन डॉलर) के बीच है, उनके ग्राहक एक महीने में 29,500 पाउंड तक खर्च करने को तैयार हैं, एसबीआई के वकीलों ने बुधवार को लंदन की एक अदालत को बताया। वह इस समय एक सप्ताह में लगभग 18,300 पाउंड खर्च कर रहा है।

बैंक माल्या के ICICI बैंक यूके पीएलसी खाते में रखे गए लगभग 258,000 पाउंड जब्त करने की मांग कर रहे हैं। उन्होंने माल्या पर किंगफिशर एयरलाइंस के ऋणों में जानबूझकर चूक करने का आरोप लगाया है, जिसे 2005 में स्थापित किया गया था और 2012 में इसे तह कर दिया गया। यू.के. निवासी आपराधिक धोखाधड़ी के आरोपों का सामना करने के लिए भारत में अपने प्रत्यर्पण की लड़ाई लड़ रहा है।

एसबीआई के वकीलों के एक लिखित आवेदन के मुताबिक, माल्या, जिन्होंने पिछले दो दशकों में अपने यूनाइटेड ब्रुअरीज लिमिटेड के कारोबार में रियल एस्टेट, याट, स्कॉच व्हिस्की और फॉर्मूला 1 रेसिंग का पोर्टफोलियो जोड़ा है, आज भी '' शानदार जीवनशैली '' को जीते हैं। वकीलों ने कहा, "माल्या को कोई मुश्किल नहीं है, जैसा कि सड़क पर मौजूद आदमी को समझ में आएगा।" एसबीआई के वकीलों ने कहा कि उनके पास किंगफिशर बीयर यूरोप लिमिटेड और उनके परिवार के धन से 7,500 पाउंड के मासिक भुगतान सहित आय के अन्य स्रोत हैं, जिनमें से अधिकांश ट्रस्टों में बंधे हैं।

"डॉ माल्या ने भारत में अदालती प्रक्रिया का समर्थन करने के लिए वह सब करना जारी रखा है, जो लेनदारों को पूर्ण रूप से भुगतान करना चाहिए, ”जोनाथन इसहाक, उनके वकील ने एक ईमेल बयान में कहा। “सभी लेनदारों की कीमत पर किसी भी लेनदार को रैंक तोड़ने और संपत्ति हड़पने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए। डॉ। माल्या इस बीच अदालत के आदेश की सीमाओं के भीतर अच्छी तरह से रहते हैं और आने वाले महीनों में अपने निष्कर्ष के लिए तत्पर हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER