कोयंबटूर / व्यक्ति का आरोप है कि एसपी वेलुमणि ने 1.2 करोड़ रुपये ठगे, शिकायत भरी।

Zoom News : Aug 10, 2021, 06:56 PM

निगरानी और भ्रष्टाचार निरोधक निदेशालय के जासूस जब पूर्व मंत्री और ओआईएडीएमके के नेता के परिसरों पर छापेमारी कर रहे थे, कोयंबटूर निवासी एसपी वेलुमणि उनके खिलाफ धोखाधड़ी का मामला लेकर आए। 52 वर्षीय थिरुवेंगदम ने सोमवार को चेन्नई पुलिस आयुक्त के कार्यालय में वेलुमणि के खिलाफ मामला दर्ज कराया, जिसमें दावा किया गया कि पूर्व मंत्री ने उन्हें 1.2 करोड़ रुपये में से धोखा दिया।


याचिका में वादी ने कहा कि पूर्व मंत्री ने उन्हें एक अनुबंध पर रखने का वादा किया और 1.2 करोड़ रुपये जुटाए, लेकिन अनुबंध किसी और को दिया गया था। उन्होंने दावा किया कि पूर्व मंत्री ने बार-बार अनुरोध करने के बाद भी उनकी गवाही से इनकार कर दिया और इसलिए उन्हें पुलिस से संपर्क करना पड़ा। वादी ने कहा कि मंत्री ने 1.2 करोड़ रुपये लिए और उनके निजी सहायक पार्थिबन ने 2016 में उन्हें अनुबंध प्रदान करने के लिए 5 लाख रुपये लिए।


हालांकि, जब उसने पैसे के बारे में पूछा, तो दोनों ने कथित तौर पर तिरुवेंगदम को धमकी दी। उन्होंने कहा कि वेलुमणि ने 2021 में उनके खाते में 5 लाख रुपये जमा किए थे और अन्नाद्रमुक नेता विनोथ और पार्थिबन के कर्मचारियों ने धमकी दी थी कि अगर उन्होंने दोबारा पैसे मांगे तो उन्हें उनके परिवार सहित हटा दिया जाएगा।


उन्होंने कहा कि पुलिस अभी तक पूर्व मंत्री के खिलाफ उनकी शिकायत पर कार्रवाई शुरू करने के कारण नहीं है। डीवीएसी की प्राथमिक जांच के बाद डीवीएसी द्वारा दर्ज प्राथमिकी के आधार पर डीवीएसी मंगलवार सुबह से 52 वेलुमणि संपत्तियों की तलाशी ले रहा है, जिसमें से एक डीएमके सांसद आरएस भारती और दूसरी वी जयराम से प्राप्त हुई थी। 2018 में एक गैर सरकारी संगठन, अरापोर इयक्कम के समन्वयक।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER