Kanpur / विकास दुबे की मां ने फरार छोटे बेटे से कहा- सरेंडर कर दो वरना पुलिस मार देगी

News18 : Jul 22, 2020, 10:56 AM
लखनऊ। एनकाउंटर (Encounter) में मारे गए बिकरू हत्याकांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे (Vikas Dubey) की मां सरला देवी ने फरार चल रहे छोटे बेटे दीप प्रकाश दुबे (Deep Prakash Dubey) से सरेंडर करने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि दीप प्रकाश सामने आ जाओ और सरेंडर कर दो, नहीं तो पुलिस तुम्‍हें मार देगी। मां का कहना है कि विकास के भाई होने की वजह से तुम्हें छुपने की जरूरत नहीं है। बता दें कि लखनऊ पुलिस ने फरार दीप प्रकाश पर 20 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है। वह बिकरू हत्याकांड के बाद से ही फरार है। उसके खिलाफ विनीत पांडे की तहरीर पर कृष्णानगर थाने में धोखाधड़ी और रंगदारी के मामले में एफआई आर दर्ज है।

बुधवार को मां सरला देवी ने एक अपील जारी करते हुए अपने छोटे बेटे दीप प्रकाश से सरेंडर करने की अपील की। उन्होंने कहा, 'दीप प्रकाश कृपया कर सामने आ जोओ और सरेंडर करो। नहीं तो पुलिस तुम्हें और तुम्हारे परिवार को मार देगी। तुम्हें पुलिस की सुरक्षा मिलेगी, क्योंकि तुमने कुछ नहीं किया है। भाई विकास से रिश्ता होने की वजह से मत छिपो।'


इस मामले में वांछित है दीप प्रकाश

बता दें कि लखनऊ की कृष्णा नगर कोतवाली में विकास दुबे और दीपक दुबे के खिलाफ विनीत पांडे ने एफआईआर दर्ज कराई थी कि उसकी नीलामी में खरीदी कार को धोखाधड़ी से दोनों भाइयों ने हड़प लिया था और रंगदारी मांग रहे थे। इसी मुकदमे में फरार चल रहा है दीप प्रकाश दुबे। जिसके बाद डीसीपी सेंट्रल दिनेश सिंह ने उसकी गिरफ्तारी पर 20000 रुपए का इनाम घोषित किया है।

विकास दुबे के साथ जुर्म में शामिल होने का आरोप

पुलिस के मुताबिक, दीप प्रकाश दुबे अपने भाई के साथ जुर्म में साझीदार रहा है। 2/3 जुलाई की रात 8 पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद से ही वह फरार चल रहा है। पुलिस की मानें तो वह लखनऊ में ही कहीं छिपा है, लेकिन लगतार अपनी लोकेशन बदल रहा है। लखनऊ स्थित उसके घर के बाहर पुलिस तैनात कर दी गई है जो हर आने जाने वालों पर नजर रख रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER