Cricket / विक्रम राठौर का कहना है कि रोहित शर्मा को अपने शॉट्स के साथ काम करने की जरूरत है

Zoom News : Aug 16, 2021, 01:44 AM

भारत के बल्लेबाजी निर्देश विक्रम राठौर ने रविवार को कहा कि रोहित शर्मा अपने शॉट्स के साथ-साथ "थोड़ा अधिक चयनात्मक" होना चाहते हैं, जब सलामी बल्लेबाज इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के भीतर दूसरी बार पुल शॉट पर गिर गया।

राठौर ने कहा, “हर बार जब वे आउट होते हैं तो मार्ग का विश्लेषण हो सकता है, हम बात कर सकते हैं, क्या हुआ और वे क्या सोच रहे थे, जब वे बल्लेबाजी कर रहे थे या उसी समय उन्होंने उस शॉट को खेला था,” राठौर ने कहा। चौथे दिन के खेल के बाद डिजिटल पोस्ट-डे प्रेस कॉन्फ्रेंस।


भारत की दूसरी पारी 181/6 पर थी, जबकि चौथे दिन स्टंप्स ड्रा हो गए थे, मुख्य रूप से 154 रनों की मदद से। "एक तरह से, रोहित का संबंध है, मुझे लगता है कि उसने यह स्पष्ट कर दिया है कि यह वह शॉट है जो उसे चलाता है, यही वह शॉट है जिसमें वह रन प्राप्त करता है, इसलिए वह एक के शॉट्स खेलने जाता है और हम उसका समर्थन कर रहे हैं अपने शॉट्स खेलने के लिए, वह जो सबसे आसान काम करना चाहता है, वह है थोड़ा-सा अधिक चयनात्मक होना, कि क्या खेलना है और कब खेलना है।"

राठौर के मुताबिक 20 रन पर आउट हुए कप्तान विराट कोहली जागरूकता में चूक के सहारे अनफॉलो हो गए।


“कोहली, मुझे नहीं लगता कि कोई समस्या हुई है, यह आज जागरूकता में केवल एक चूक में बदल गई, जिसमें उनका बल्ला गेंद पर चला गया, जो उन्हें नहीं करना चाहिए था और कुछ भी बड़ा नहीं, मैं कुछ भी नहीं मानता पुराना (है) वापस आ रहा है, ”बल्लेबाजी निर्देश ने कहा। राठौर ने कहा कि चालक दल दो सौ रन के करीब एक लक्ष्य निर्धारित करना चाहता है।

"आप सही कह रहे हैं, यह एक टेस्ट मैच का सामान्य 5 वें दिन का विकेट हो सकता है, जिसमें गेंद ऊपर और नीचे जाएगी और वैसे ही जैसा हमने देखा है। इसलिए, जैसा कि मैंने पहले कहा था, अगर हम लक्ष्य को दो सौ रन के करीब ले जाते हैं, तो यह इंग्लैंड के लिए साफ नहीं होगा, ”उन्होंने कहा।


“जैसे (रवींद्र) जडेजा ने पहली पारी के भीतर गेंदबाजी की, वह सटीक हो गया, अगर उसे वहां से फ्लिप मिलता है, तो वह बल्लेबाजों के लिए परेशानी पैदा कर सकता है, और हमारा टेम्पो आक्रमण अच्छी गेंदबाजी कर रहा है।


"अगर गेंद ऊपर और नीचे रहती है, जैसा कि हम देख रहे हैं, जबकि गेंद कठिन है, तो, अगर हम 30-40 रन अधिक अपलोड करेंगे और 1-2 इंग्लैंड के शुरुआती विकेट लेंगे, तो उन पर दबाव पड़ सकता है," उसने जोड़ा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER