जौनपुर / मंदिर पर गांजा पीने का विरोध करने पर ग्रामीणों को मारी गोली, चार घायल वाराणसी रेफर

Zoom News : Apr 05, 2022, 03:22 PM
नवरात्र में डीह बाबा के स्थान पर पूजन करने गईं महिलाओं की शिकायत पर गांजा पीने वालों को मना करना गांव के लोगों को भारी पड़ गया। नशेड़ियों ने असलहों से ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी जिसमें चार लोग घायल हो गए। घटना के बाद घायलों को जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां से सभी को वाराणसी रेफर कर दिया गया।

आरोप है कि पुलिस को शिकायत देने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई थी। जौनपुर के सिकरारा थाना क्षेत्र के मसीदा गांव में डीह बाबा का मंदिर है। जहां गांव की महिलाएं पूजा पाठ करने जाती हैं। वहीं, गांव निवासी मुकेश यादव का आरोप है कि दूसरे गांव के 25-30 लोग गांजा पीने के लिए यहां आते हैं।

वे अपनी गाड़ी खड़ी करने के बाद यहां गांजा पीते हैं। विरोध करने पर महिलाओं और लड़कियों से छेड़खानी भी करते हैं। जिसकी पूर्व में पुलिस से शिकायत भी की गई थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई तो गांव के लोग इसे नजरअंदाज करने लगे।

इसी बीच मंगलवार की सुबह गांव की कुछ महिलाएं डीह बाबा के स्थान पर पूजा करने गई थीं, जो वापस आकर गांजा पीने और मना करने पर अभद्रता करने का आरोप लगाईं। इसके बाद सुबह 9 बजे गांव के कई लोग विरोध करने पहुंच गए, जो गांजा पीने वालों को नागवार गुजारा। वे करीब 25 की संख्या में थे।

आरोप है कि इसी दौरान कुछ ने पिस्टल से ताबड़तोड़ गोलियां चलानी शुरू कर दी। इससे एक गोली गांव निवासी मुकेश यादव (21) के आंख के बगल में लगी, जबकि विकास यादव (28) के पैर में एक गोली लगी। इसी तरह प्रमोद यादव (28) के पेट और कमर के नीचे एक-एक गोली लगी।

वहीं मंदिर के बगल में रहने वाले रामनारायण उर्फ रम्मन यादव (65) के भी पैर में एक गोली लगी। लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। इसके बाद विलंब होने पर खुद की गाड़ी से जिला अस्पताल पहुंचे, जहां से सभी को वाराणसी रेफर कर दिया गया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER