उपलब्धि / शिमला के विपिन शर्मा को बहुराष्ट्रीय कंपनी में मिला 1.11 करोड़ का सैलरी पैकेज

Zoom News : Apr 13, 2022, 10:48 AM
हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले के ठियोग की कंदरु पंचायत के रहने वाले विपिन शर्मा को बहुराष्ट्रीय कंपनी अमेजन में 1.11 करोड़  सैलरी पैकेज मिला है। चितकारा यूनिवर्सिटी से बीटेक विपिन सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं। विपिन ने कोरोना कॉल में ही अपनी बीटेक की पढ़ाई पूरी की और कंपनी के लिए हुए ऑनलाइन टेस्ट और साक्षात्कार की प्रक्रिया पूरी की। इसी के आधार पर उनका चयन इस आकर्षक सैलरी पैकेज वाले जॉब के लिए हुआ है। विपिन यूके के आयरलैंड में वाइन करेंगे। उन्हें इस के लिए नियुक्ति पत्र प्राप्त हो चुका है। 

विपिन की स्कूली शिक्षा जवाहर नवोदय विद्यालय ठियोग और गोवा से हुई। इसके साथ ही राजधानी के सरस्वती पैराडाइज इंटरनेशनल स्कूल से भी पढ़ाई करने के बाद चितकारा यूनिवर्सिटी से अपनी बीटेक पूरी की है। बेटे की इस सफलता पर पेशे से सरकारी स्कूल में गणित के शिक्षक रमेश शर्मा और माता वीना शर्मा ने खुशी जताई और कहा कि उसकी इस उपलब्धि से पूरे क्षेत्र में खुशी का माहौल है। यह सब बेटे की मेहनत का नतीजा है। उसने दिन रात मेहनत कर यह मकाम हासिल किया है।

पिता ने बताया कि विपिन का कैंपस प्लेसमेंट में दिल्ली में 15 लाख के पैकेज की नौकरी के लिए चयन हुआ था। विपिन दिल्ली में जॉब कर रहे थे। अब इस नई जॉब को विपिन जुलाई माह में ज्वाइन करेंगे। 

हिमाचल के होनहारों को पहले भी मिले करोड़ों के पैकेज

इससे पहले भी हिमाचल प्रदेश के विद्यार्थियों ने बहुराष्ट्रीय कंपनियों में करोड़ों के पैकेज हासिल किए हैं। इनमें से अधिकतर विद्यार्थी एनआईटी हमीरपुर से हैं। जनवरी में ही नीरव गनाटे को अमेजन लक्जमबर्ग ने ऑफ कैंपस प्लेसमेंट के माध्यम से 1.05 करोड़ रुपये के सालाना सैलरी पैकेज की पेशकश की थी। जून 2019 में एनआईटी हमीरपुर के ही कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग विभाग के दोहरी डिग्री बीटेक और एमटेक कार्यक्रम के छात्र परम सिंह की 1.20 करोड़ के सालाना पैकेज पर अमेरिका की एक सॉफ्टवेयर कंपनी में नियुक्ति हुई।

सितंबर 2021 में एनआईटी हमीरपुर के कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग दोहरी डिग्री के 21 वर्षीय छात्र निशांत हाडा को सालाना 1.51 करोड़ रुपये का रिकॉर्ड प्लेसमेंट पैकेज मिला। निशांत का चयन अमेरिका की वित्तीय कंपनी ब्लूमबर्ग के लिए हुआ। अक्तूबर 2021 में एनआईटी हमीरपुर के कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग विभाग की अंतिम वर्ष की छात्रा साभ्या सूद यूके में अमेजन कंपनी में 1.09 करोड़ के सालाना पैकेज पर नौकरी ऑफर किया। साभ्या सूद हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले के राजगढ़ की रहने वाली हैं।

नवंबर 2021 में बीटेक कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग के अंतिम वर्ष के छात्र प्रतीक भरत शर्मा को अमेजन बर्लिन से वार्षिक 1.12 करोड़ रुपये वेतन पैकेज के साथ ऑफ कैंपस प्लेसमेंट ऑफर मिला। दिसंबर 2021 में बीटेक कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग के अंतिम वर्ष के दो विद्यार्थियों विशाल श्रीवास्तव और निशित अत्री का अमेजन लंदन में क्रमश: 1.12-1.12 करोड़ रुपये के सालाना पैकेज पर चयन हुआ।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER