IND vs WI / विराट ने 29 गेंदों पर ठोके 70 रन, जीत से अनुष्का को दिया शादी की सालगिरह का तोहफा

AMAR UJALA : Dec 12, 2019, 12:03 PM

IND vs WI | वेस्टइंडीज के खिलाफ मुंबई टी-20 में कोहली की बैटिंग देख हर कोई हैरान रह गया। कप्तान कोहली की बुधवार को शादी की दूसरी सालगिरह थी और इस खास मौके पर उन्होंने अपने टी-20 करियर की सबसे तेज फिफ्टी जमा दी। 29 गेंदों पर नाबाद 70 रन पिट दिए। कोहली ब्रिगेड के इस नायाब खेल के बूते ही भारत तीसरा और निर्णायक टी-20 मैच 67 रन से जीत पाया और सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाया। मैच के बाद विराट ने अपनी यह खास पारी पत्नी अनुष्का को तोहफे के रूप में समर्पित की।

मैच के बाद कोहली को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया अपना अवॉर्ड लेने आए कोहली ने कहा, ‘हमने काफी बात की थी। बस फील्ड पर जाकर उसे अंजाम देना ही बचा था। मेरे पास कुछ अलग करने का मौका था जो कि मैं आमतौर पर नहीं करता। मैंने KL से कहा कि अंत तक रुकना है और कहा कि मैं कुछ लंबे शॉट्स लेने की कोशिश करूंगा। यह मेरी शादी की दूसरी सालगिरह थी और यह मेरे लिए एक खास दिन था।

उन्होंने कहा कि, 'मुझे पता है कि मैं सारे फॉर्मेट्स में अपना योगदान दे सकता हूं, यह बस ध्यान लगाने की बात है। मेरा रोल अब अहम हो गया है क्योंकि मुझे दो रोल निभाने होते हैं। मैं कोशिश कर रहा हूं कि ऐसे भी खेल पाऊं। आपको आत्मविश्वास पाने के लिए पिच पर जाकर ऐसा करना होता है। मुझे लगता है कि पिच पर दो लोग एकदम साफ दिमाग से, जिस तरह से राहुल और रोहित खेले, वही अहम है। इससे पहले, पहले बैटिंग करते हुए ‘हम क्लियर नहीं रहते थे और हिचकिचाते थे कि हमें यह करना चाहिए या नहीं।’

आक्रामक पारी के बाद जब विराट पवेलियन लौट रहे थे तब उन्हें पवेलियन में बैठी अनुष्का को फ्लाइंग किस देते हुए भी देखा गया। शादी की एनिवर्सरी पर विराट की हौसला-अफजाई के लिए अनुष्का स्टेडियम में मौजूद थी। भारत के विशाल स्कोर के जवाब में वेस्टइंडीज 8 विकेट पर 173 रन ही बना पाया। कप्तान कीरोन पोलार्ड ने 68 और शिमरोन हेटमायर ने 41 रन बनाए।

कोहली ने इस सीरीज में 183 की औसत से 183 रन बनाए। दो बार नॉटआउट रहने वाले कोहली ने इस दौरान दो हाफ सेंचुरी भी जड़ी। विराट पर वानखेड़े स्टेडियम में हुए इस मैच में जबरदस्त दबाव था क्योंकि टीम इंडिया पिछले कुछ समय से टारगेट का बचाव नहीं कर पा रही थी। इस मैच में रोहित शर्मा (71) और केएल राहुल (91) ने भारत को तूफानी शुरुआत दिलाते हुए पहले विकेट के लिए 91 रन जोड़े।