T20 World Cup / कोहली ने बताया, बतौर मेंटोर कैसे टीम इंडिया के लिए कारगर होंगे धोनी

Zoom News : Oct 16, 2021, 08:49 PM
T20 World Cup | 17 अक्टूबर से टी-20 विश्व कप का घमासान यूएई और ओमान की धरती पर शुरू होने जा रहा है। टीम इंडिया को इस बार खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। विराट कोहली की सेना दूसरी बार क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट की ट्रॉफी को अपने नाम करने में सफल रहे, इसलिए एमएस धोनी को भी बतौर मेंटोर टीम के साथ जोड़ा गया है। कप्तान विराट का मानना है कि धोनी का अनुभव और खेल की समझ वर्ल्ड कप में टीम के लिए काफी काम आने वाली है। कोहली ने कहा कि माही की मौजूदगी से युवा खिलाड़ियों को खासा फायदा होगा और प्रैक्टिस के दौरान धोनी की सलाह भी काफी मदद करेगी। 

टी-20 विश्व कप की शुरुआत से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में बातचीत करते हुए कोहली ने कहा, 'उनके पास काफी अनुभव मौजूद है। वह खुद भी इस वातावरण में आने को लेकर उत्सुक हैं। वह उस समय से हमारे मेंटोर रहे हैं, जब हमने अपने करियर की शुरुआत की थी और उन्होंने इस भूमिका को टीम में रहने तक बखूबी निभाया था। उन युवा खिलाड़ियों को काफी फायदा होगा, जो इस तरह से बड़े टूर्नामेंट को पहली बार खेलने उतरे हैं। जटिल समस्या के खिलाफ उनकी आंखें और प्रैक्टिस के दौरान उनकी सलाह से हमारे गेम में कम से कम एक से दो प्रतिशत का सुधार होगा। उनकी मौजूदगी से हम बेहद खुश हैं। उनके रहने से ना सिर्फ हमारा हौसला बढ़ेगा, बल्कि हमारे आत्मविश्वास में और इजाफा होगा।'

कोहली ने कहा कि वह धोनी के पास मौजूद अनुभव का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे। विराट ने कहा कि माही की गेम के प्रति समझ टीम के लिए काफी फायदेमंद साबित होगी। राहुल द्रवि़ड़ के हेड कोच बनने के सवाल को लेकर विराट ने कहा, 'मुझे इस बारे में कोई आइडिया नहीं है कि क्या चल रहा है। इसको लेकर अबतक किसी के भी साथ बातचीत नहीं हो सकी है।' मौजूदा हेड कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल टी-20 विश्व कप के बाद खत्म हो रहा है और वह आगे इस पद पर बने रहने के इच्छुक नहीं हैं। ऐसे में द्रविड़ को यह जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER