T20 World Cup / विराट कोहली ने मोहम्मद शमी को ट्रोल करने वालों को लताड़ा

Zoom News : Oct 30, 2021, 09:09 PM
T20 World Cup | भारत के कप्तान विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच के बाद मोहम्मद शमी को ट्रोल करने वालों को लताड़ लगाई है। उन्होंने कहा कि धर्म के आधार पर किसी पर हमला करना सबसे निंदनीय है। टी-20 वर्ल्ड कप में  24 अक्टूबर को खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान न भारत को 10 विकेट से हराया था। इसके बाद शमी को सोशल मीडिया में ट्रोल किया गया था। कोहली ने मैच के बाद माना था कि पाकिस्तान से टीम इंडिया से बेहतर प्रर्दशन किया था।

कोहली ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में धर्म के आधार पर मोहम्मद शमी को निशाना बनाने वालों की कड़ी निंदा की। उन्होंने कहा,' मैदान पर हमारे खेलने की एक अच्छी वजह है। सोशल मीडिया पर लिखने वाले वे रीढहीन लोग नहीं जिनमें किसी व्यक्ति से आमने सामने बात करने का साहस नहीं है।' उन्होंने आगे कहा, 'यह इंसानियत का सबसे निचला स्तर है। किसी पर धर्म के आधार पर हमला करने से ज्यादा निराशाजनक कुछ नहीं हो सकता है। मैंने कभी धर्म के आधार पर पक्षपात के बारे में नहीं सोचा । धर्म बहुत पवित्र चीज है। हमारा भाईचारा, हमारी दोस्ती को हिलाया नहीं जा सकता है और इन चीजों से फर्क नहीं पड़ता है। जो लोग हमें समझते हैं, मैं उन्हें श्रेय देता हूं।'

पाकिस्तान से भारत को मिली हार के बाद शमी के इंस्टाग्राम अकाउंट पर सैकड़ों संदेश थे जिनमें लिखा गया था कि वह गद्दार है और उन्हें भारतीय टीम से बाहर कर देना चाहिए। हालांकि उनके कई फैंस और हर क्षेत्र की जानी मानी हस्तियों ने शमी समर्थन किया था। भारत पाक मैच की बात करें तो भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 151 रन बनाए थे। पाकिस्तान ने बिना कोई विकेट गंवाए आसानी से ये लक्ष्य हासिल कर लिया था। शमी ने इस मैच में 43 रन दिए थे और उन्हें कोई विकेट नहीं मिला था। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER