IND vs NZ WTC Final / कोहली ने क्रीज पर उतरते ही किया कुछ ऐसा, जीत लिया करोड़ों फैन्स का दिल, देखें VIDEO

Zoom News : Jun 23, 2021, 06:23 PM
IND vs NZ WTC Final | वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (World Test Championship Final) के आखिरी दिन भले ही कोहली (Virat Kohli) भारतीय टीम के लिए बड़ा स्कोर नहीं बना सके लेकिन क्रीज पर उतरने से पहले उन्होंने कुछ ऐसा किया जिसकी तारीफ हो रही है। दरअसल  ऐतिहासिक टेस्ट मैच के आखिरी दिन को शुरूआत में जब कोहली क्रीज पर बल्लेबाजी करने आए तो सबसे पहले उन्होंने न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बीजे वॉटलिंग (BJ Watling)के पास गए और उनसे हाथ मिलाते हुए उन्हें आगे की लाइफ के लिए शुभकामनाएं दी। दरअसल वॉटलिंग अपना आखिरी टेस्ट मैच खेल रहें हैं और यह दिन उनके टेस्ट करियर का आखिरी दिन है। ऐेसे में कोहली ने ऐसा करके स्पोर्ट्समैनशिप का एक शानदार उदाहरण पेश करते हुए करोड़ों भारतीय फैंस और पूरे क्रिकेट वर्ल्ड  का दिल जीत लिया। 

आईसीसी ने भी कोहली के दवारा वॉटलिंग से हाथ मिलाने वाले पल को सोशल मीडिया पर शेयर किया है। कोहली के इस दिल जीतने वाले व्यवहार पर फैन्स जमकर कमेंट कर अपना रिएक्शन दे रहे हैं। बता दें कि ऐतिहासिक टेस्ट मैच के आखिरी दिन कोहली को जेमिसन ने विकेटकीपर वॉटलिंग के द्वारा कैच कराकर उन्हें पवेलियन की राह दिखाई। भारतीय कप्तान केवल 13 रन ही बना सके। विराट ने पहली पारी में 44 रन की पारी खेली थी। पहली पारी में भी जेमिसन ने ही कोहली को आउट कर पवेलियन भेजा था।

विराट कोहली भारत की ओर से सबसे ज्यादा मैचों में कप्तानी करने वाले कप्तान बन गए हैं। उन्होंने ऐसा कर धोनी के रिकॉ़र्ड को तोड़ दिया है। धोनी ने बतौर कप्तान भारत के लिए 61 मैचों में कप्तानी की थी। इस ऐतिहासिक फाइनल में कोहली बड़ी पारी खेलने में असफल रहे। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER