Cricket / विराट, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, बुमराह ASIA CUP 2021 में नहीं खेल पाएंगे?

Zoom News : Mar 08, 2021, 05:03 PM
नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को हराकर विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में जगह बना ली है, जो 18 जून को इंग्लैंड में होनी है। हालाँकि, इस दौरान एशिया कप श्रीलंका में भी आयोजित किया जाएगा, ऐसे में सवाल यह है कि इन दोनों प्रतियोगिताओं में टीम इंडिया कैसे भाग लेगी। अब बीसीसीआई ने इसका हल ढूंढ लिया है। समाचार रिपोर्टों के अनुसार, बीसीसीआई श्रीलंका में आयोजित होने वाले एशिया कप के लिए दूसरी श्रेणी की टीम भेजेगा।

टाइम्स ऑफ इंडिया में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, 'बीसीसीआई एशिया कप में भाग लेने के लिए दूसरी श्रेणी की टीम भेजेगा। टीम का कार्यक्रम बहुत व्यस्त है और उन्हें इंग्लैंड में ही पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलनी है। इंग्लैंड में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के बाद, भारतीय टीम वहां रहेगी और इस दौरान दूसरी श्रेणी की टीम श्रीलंका में एशिया कप में भाग ले सकती है।

रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई के पास दूसरी श्रेणी की टीम भेजने के अलावा कोई विकल्प नहीं है क्योंकि बोर्ड इंग्लैंड श्रृंखला की तैयारियों में कोई जोखिम नहीं लेना चाहता है। बीसीसीआई नहीं चाहता कि क्रिकेटर दो बार संगरोध में रहे। अगर एशिया कप का आयोजन होता है, तो बीसीसीआई केवल दूसरी श्रेणी की टीम भेजेगा।

दूसरी श्रेणी की टीम होने का मतलब है कि एशिया कप में खेलने वाली टीम में विराट कोहली, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ी नहीं होंगे। हालांकि, भारतीय टीम की बेंच स्ट्रेंथ बहुत मजबूत है और इसमें ऐसे खिलाड़ियों का पूल है जो एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। आपको बता दें कि भारत ने पिछले दो एशिया कप अपने नाम किए हैं। वर्ष 2016 और 2018 में, टीम इंडिया ने एशिया कप जीता। इस बार उसके पास एशिया कप जीतने के लिए हैट्रिक मारने का भी मौका है। आपको बता दें कि भारत ने सबसे अधिक बार एशिया कप जीता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER