Cricket / वीरेंद्र सहवाग का बड़ा खुलासा- 2006 में पाकिस्तान दौरे पर राहुल द्रविड़ ने धोनी को लगाई थी डांट

Zoom News : Apr 12, 2021, 07:07 AM
नई दिल्ली। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के शांत स्वभाव के बारे में सभी को पता है। मैदान पर द्रविड़ को कभी गुस्से में नहीं देखा गया। हां कई बार वे जीत का जश्न मनाते जरूर देखे गए। लेकिन पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने खुलासा किया है कि एक बार द्रविड़ मैदान गुस्सा हो गए थे। इतना ही नहीं उन्होंने पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) को डांट भी लगाई थी।

वीरेंद्र सहवाग ने बताया कि 2006 के पाकिस्तान दौरे पर एमएस धोनी ने एक गलत शॉट खेला था और उसके बाद राहुल द्रविड़ उनके ऊपर काफी गुस्सा हो गए थे। धोनी ने डेब्यू सौरव गांगुली की कप्तानी में किया था। गांगुली के बाद राहुल द्रविड़ टीम के कप्तान बने थे। क्रिकबज से बातचीत करते हुए वीरेंद्र सहवाग ने बताया, "मैंने राहुल द्रविड़ को नाराज होते हुए देखा है। जब हम पाकिस्तान में थे और धोनी नए-नए टीम में आए थे। उन्होंने एक शॉट खेला और प्वॉइंट पर आउट हो गए। उसके बाद द्रविड़ उनसे काफी नाराज हो गए और कहा "इसी तरह से तुम खेलते हो? तुम्हें गेम को खत्म करना चाहिए।’  द्रविड़ ने जिस तरह से इंग्लिश शब्दों का प्रयोग किया उससे मैं हैरानी में पड़ गया था। हालांकि उनमें से अधिकतर बातों को मैं समझ नहीं पाया था

जब एमएस धोनी अगली बार बल्लेबाजी करने के लिए उतरे तो मैंने देखा कि वो ज्यादा शॉट्स नहीं खेल रहे थे। मैंने उनसे पूछा कि क्या हुआ तो उन्होंने कहा कि वो द्रविड़ की डांट फिर से नहीं सुनना चाहते हैं। एमएस धोनी ने कहा, ‘मैं चुपचाप मैच खत्म करूंगा और मैदान से वापस जाऊंगा।’ 2007 टी20 वर्ल्ड कप के दौरान एमएस धोनी को टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया था। टीम ने तब टी20 वर्ल्ड कप का खिताब भी जीता था। इतना ही नहीं धोनी की कप्तानी में टीम ने वनडे वर्ल्ड कप और चैंपियंस ट्रॉफी भी जीती।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER