Auto / Volvo S60 भारत में हुई लाॅन्च, कीमत 45.90 लाख रुपये

Zoom News : Jan 20, 2021, 06:01 PM
स्वीडन की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Volvo ने आज भारतीय बाजार में अपनी मशहूर सेडान कार Volvo S60 को लॉन्च किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस कार की शुरुआती कीमत 45.90 लाख रुपये तय की गई है। कंपनी ने इस कार की बुकिंग भी शुरू कर दी है, बताया जा रहा है कि इसकी डिलीवरी मार्च महीने से शुरू की जा सकती है।

कंपनी ने फिलहाल इस कार को इंट्रोडक्ट्री प्राइस के साथ पेश किया गया है। यह कीमत शुरुआती दौर में बुक होने वाले कुछ लिमिटेड यूनिट्स के लिए ही तय किए गए हैं। यानी कि भविष्य में कंपनी इसकी कीमत में इजाफा भी कर सकती है। इस कार को आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के साथ ही डीलरशिप के माध्यम से भी बुक कर सकते हैं।

नई Volvo S60 को कंपनी ने बेहद ही आकर्षक एक्स्टीरियर डिजाइन दिया है। इसमें चौड़े ग्रिल के साथ ‘Thor’ के हैमर डिजाइन का हेडलाइट दिया गया है। इसके अलावां डुअल टोन एलॉय व्हील, C शेप टेल लाइट्स इस कार को पिछले मॉडल के मुकाबले और भी आकर्षक बनाते हैं। यह कार भारतीय बाजार में केवल एक ही वैरिएंट T4 Inscription में उपलब्ध है।

जहां तक फीचर्स की बात है तो इस कार में 9.0 इंच का ट्चस्क्रिन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है, जो कि एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो से कनेक्ट किया जा सकता है। इसके अलावां अन्य फीचर्स के तौर पर इसमें क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस फोन चार्जर, रिवर्स पार्किंग कैमरा, पैनारोमिक सनरूफ और  Harmon Kardon का बेहतरीन ऑडियो सिस्टम दिया गया है।

मिलते हैं शानदार सेफ्टी फीचर्स: Volvo अपने वाहनों में बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स देने के लिए खासा मशहूर है। कंपनी ने इस कार में भी सेफ्टी का पूरा ख्याल रखा है। इस कार में लेन एसिस्ट, ड्राइवर अलर्ट सिस्टम, ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, अडॉप्टिव क्रूज कंट्रोल, ऑफ रोड मिटिगेशन, ऑनकमिंग लेन मिटिगेशन, स्टीयरिंग असिस्ट सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इस कार की सुरक्षा प्रणाली का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि इस कार को ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग मिली है।

इंजन क्षमता: कंपनी ने इस कार में 2.0 लीटर की क्षमता का टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया है जो कि अधिकतम 190 PS की पावर और 300 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 8 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है। इसके अलावां इस कार में तीन ड्राइविंग मोड्स भी दिए गए हैं, जिसमें कम्फर्ट, इको और डायनमिक शामिल हैं। भारतीय बाजार में यह कार मुख्य रूप से BMW 3-Series और Mercedes-Benz C- Class को टक्कर देती है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER