Auto / वोल्वो एक्ससी40 टी4 आर-डिजाइन पेट्रोल की कीमत हुई कम

Zoom News : Aug 15, 2020, 12:47 PM
वोल्वो इंडिया ने दिसंबर 2019 में भारत में ऑल-न्यू एक्ससी40 टी4 आर-डिजाइन पेट्रोल लॉन्च किया था। लॉन्च के समय, नई एक्ससी40 की कीमत 39.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, भारत) रखी गई थी। हालांकि, आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, कंपनी ने एक्ससी40 की कीमत में तीन लाख रुपये की कटौती कर दी है। कंपनी ने स्वतंत्रता दिवस से ठीक पहले इसकी कीमत कम कर दी है ताकि एसयूवी की बिक्री को बढ़ावा देने में मदद मिल सके।


कीमत में कमी के बाद, अब न्यू एक्ससी40 टी4 आर-डिजाइन पेट्रोल 36.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, भारत) की रोमांचक कीमत पर उपलब्ध है। इस लाभ के अलावा, कंपनी इस एसयूवी की खरीद पर 1 लाख रुपये के एक्सेसरीज भी दे रही है। वोल्वो एक्ससी 40 को 2019 में इंडियन कार ऑफ द ईयर का खिताब दिया गया था।


भारत में वोल्वो की यह कार एक एंट्री-लेवल कार है। वोल्वो एक्ससी 40 आर-डिजाइन एसयूवी बीएस6 पेट्रोल वेरिएंट में उपलब्ध की गई है। यह कार 2018 की यूरोपियन कार ऑफ द ईयर रही है और अंतरराष्ट्रीय बाजार में काफी आकर्षक कीमत पर उपलब्ध है। कार के डिजाइन की बात करें तो एक्सटेरियर को स्पोर्टी लुक दिया गया है।


इसके साथ ही कार में थॉर हैमर हेडलैंप, यूनिक एलईडी टेल लैंप क्लस्टर और ड्यूल टोन कलर शेड दिया गया है। इंटीरियर में अंदर का मटेरियल बेहद प्रीमियम क्वालिटी का है। कार के सीट में प्रीमियम ब्लैक लेदर का इस्तेमाल किया गया है।


कार के डैशबोर्ड अथवा स्टीयरिंग व्हील में एल्युमीनियम ट्रिम फिनिश का इस्तेमाल किया गया है जो इंटीरियर के लुक को प्रीमियम बनाता है। इसके साथ की अंदर के सामान की क्वालिटी प्रीमियम है।


वोल्वो एक्ससी 40 आर-डिजाइन एकमात्र एसयूवी है जिसमे राडार बेस्ड एक्टिव सेफ्टी फीचर दिए गए हैं। कार में सिटी सेफ्टी असिस्ट, क्रूज कंट्रोल, लेन मिटिगेशन, ड्राइवर अलर्ट, स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे आधुनिक सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं।


कार में यात्रियों के सुरक्षा के लिए सात एयरबैग भी लगाए गए हैं जिससे पता चालता है कि कंपनी ने कार में सेफ्टी फीचर के मामले में कोई कमी नहीं की है। यह कार 2-व्हील फ्रंट ट्रांसमिशन के साथ आती है। इस कार में 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है। कार में डायमंड कट अलॉय व्हील्स मिलते हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER