बिहार / पूर्णिया में सुरक्षा बलों के साथ मतदाताओं की झड़प, पुलिस ने लाठी चार्ज किया, फायरिंग

Zoom News : Nov 07, 2020, 03:10 PM
बिहार विधानसभा चुनाव के आखिरी चरण के दौरान पूर्णिया से बड़ी खबर है। यहां बूथ संख्या 282 पर मतदाता सुरक्षा बलों से भिड़ गए। बताया गया है कि लाइन में खड़े एक व्यक्ति को CISF के जवान ने वोट डालने के लिए उकसाया था, जिसके बाद विवाद बढ़ गया। इस दौरान पुलिस को लाठियां चलानी पड़ी। यहां सुरक्षा बलों द्वारा गोलीबारी की भी सूचना है। पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया है।

पूर्णिया के धमदाहा विधानसभा के अलीगंज में बूथ संख्या 282 पर शांतिपूर्ण मतदान चल रहा था। मतदाताओं की कतार थी। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि इस अवधि के दौरान, CISF के जवान ने एक मतदाता को लाइन सीधी करने के लिए दंडित किया, जिसके बाद विवाद बढ़ गया। मतदाता जल्द ही सुरक्षा बलों पर हावी होने लगे।

इसके बाद, सुरक्षा बलों ने इस विरोध को शांत करने के लिए लाठियों का उपयोग करना शुरू कर दिया। लाठी चलाते ही मौके पर भगदड़ मच गई। लोगों की मानें तो स्थिति को नियंत्रित करने के लिए सुरक्षाकर्मियों ने हवाई फायर भी किए। चार से पांच राउंड फायर किए गए, जिससे दहशत फैल गई। इस दौरान पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में ले लिया

तीन ग्रामीणों को हिरासत में लेने के बाद ग्रामीणों ने वोट बहिष्कार की घोषणा की। ग्रामीणों का कहना है कि वे तब तक मतदान नहीं करेंगे जब तक हिरासत में लिए गए लोगों को रिहा नहीं किया जाता।

वहीं, इस मतदान केंद्र पर हंगामे की सूचना के बाद प्रशासन का एक अधिकारी मौके पर पहुंचा, लेकिन उन्होंने कैमरे पर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया। इन अधिकारियों ने बताया कि वे गलती से यहां आए हैं। वहीं, CISF DSP अभिषेक एम ने भी इस मामले में कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER