बिज़नेस / वॉरेन बफेट ने बिल ऐंड मेलिंडा फाउंडेशन के ट्रस्टी पद से दिया इस्तीफा

Zoom News : Jun 24, 2021, 03:28 PM
न्यूयॉर्क: दुनिया के दिग्गज इनवेस्टर्स में शामिल Warren Buffett ने बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के ट्रस्टी के तौर पर इस्तीफा दे दिया है। बफेट ने बुधवार को कहा,  "मेरे लक्ष्य 100 प्रतिशत फाउंडेशन के लक्ष्यों के अनुसार हैं।" इसके साथ ही उन्होंने अपनी कंपनी Berkshire Hathaway के सभी शेयर्स चैरिटी में देने के आधे हिस्से तक पहुंचने की भी घोषणा की।

बफे (90) ने पिछले 15 वर्षों में अपनी संपत्ति में से 27 अरब डॉलर से अधिक का चैरिटी में योगदान दिया है। वह बिल और मेलिंडा गेट्स के साथ फाउंडेशन के तीन सदस्यीय बोर्ड में थे।

बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर, मार्क सुजमैन ने पिछले महीने एंप्लॉयीज को बताया था कि वह फाउंडेशन को लंबी अवधि में मजबूत करने की योजना पर काम कर रहे हैं।

फाउंडेशन का साइज बहुत बड़ा होने के बावजूद इसके केवल तीन ट्रस्टी थे। इसकी तुलना में केवल 20 प्रतिशत साइज वाली गेट्स फाउंडेशन के बोर्ड में 15 सदस्य हैं।

सुजमैन ने कहा था कि बिल और मेलिंडा गेट्स ने फाउंडेशन के लिए अपनी प्रतिबद्धता दोहराई है।

बफे और बिल गेट्स लंबे समय से दोस्त हैं। गेट्स इससे पहले बर्कशायर के बोर्ड में रह चुके हैं। गेट्स ने पिछले वर्ष बर्कशायर के बोर्ड से हटने की घोषणा की थी।

बर्कशायर के CEO बफे ने 2006 में अपनी संपत्ति का एक बड़ा हिस्सा बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन को डोनेट करने का फैसला किया था क्योंकि उनका मानना था कि फाउंडेशन की ओर से बेहतर काम किया जा रहा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER