Donald Trump News / डोनाल्ड ट्रंप के बेटे का सोशल मीडिया अकाउंट क्या हैक हुआ? पोस्ट की गई डोनाल्ड ट्रम्प के निधन की खबर

Zoom News : Sep 21, 2023, 06:00 AM
Donald Trump News: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोलाल्ड ट्रंप के बेटे और बिजनेसमैन डोनाल्ड ट्रंप जूनियर के सोशल मीडिया अकाउंट 'एक्स' (पूर्व में ट्विटर) के हैक किए जाने की खबर है। हैक हुए अकाउंट से एक पोस्ट शेयर की गई है। इसमें दावा किया गया है कि उनके पिता डोनाल्ड ट्रंप की मौत हो गई है। पोस्ट में ये भी दावा किया गया है कि डोनाल्ड ट्रंप की मौत हो गई है और वे यानी डोनाल्ड ट्रंप जूनियर 2024 के होने वाले राष्ट्रपति पद के लिए लड़ रहे हैं। डोनाल्ड जूनियर के आधिकारिक 'एक्स' अकाउंट से शेयर हुए एक ट्वीट में लिखा था, 'मुझे यह घोषणा करते हुए दुख हो रहा है कि मेरे पिता डोनाल्ड ट्रम्प का निधन हो गया है।'

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उनके अकाउंट से लगातार आपत्तिजनक और भ्रम फैलाने वाली गलत जानकारियां पोस्ट की जा रही हैं। उनके पिता यानी डोनाल्ड ट्रंप की मृत्यु की खबर के अलावा वर्तमान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन को लेकर भी कई पोस्ट किए गए हैं। हालांकि, इस अकाउंट के हैक होने की अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं आई है। लेकिन फिर भी माना जा रहा है कि ये सभी खबरें फेक हैं। 

ट्विटर पर लगातार हो रहे हैं बदलाव

ट्विटर अब X हो गया है? माइक्रोब्लॉगिंग साइट Twitter को पिछले साल 44 अरब डॉलर की डील में एलन मस्क ने खरीद लिया था। इसके बाद से ही वे इसमें लगातार बदलाव कर रहे हैं। हाल ही में इजरायली पीएम के साथ बातचीत में एलन मस्क ने कहा था कि जल्द ही वे मंथली बेसिस पर 'एक्स' के लिए शुल्क लेंगे। इस पर विचार किया जा रहा है। 

इस डील के बाद मस्क ने इस प्लेटफॉर्म पर कई बदलाव किए हैं। उन्होंने ब्लू टिक वेरिफिकेशन को अब एक पेड सर्विस में बदल दिया है। इसके साथ ही मस्क ने इस प्लेटफॉर्म का नाम ट्विटर से बदलकर X कर दिया। हालांकि, अभी भी आपको इस प्लेटफॉर्म का URL पुराना Twitter वाला ही नजर आएगा। इसे भी धीरे-धीरे बदला जा रहा है। मस्क इस प्लेटफॉर्म को एक सुपर ऐप में बदलना चाहते हैं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER