बुशरा बीबी की मित्र दुबई भागी / 90 हजार डॉलर का हैंडबैग लेकर विमान में बैठी नजर आई, फोटो वायरल, जानिए पीएम इमरान से कनेक्शन

Zoom News : Apr 06, 2022, 09:40 AM
पाकिस्तान में जारी सियासी संकट के बीच पीएम इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी की मित्र फरहा खान के दुबई भागने को लेकर नए-नए दावे किए जा रहे हैं। अब फरहा का विमान में सवार होने का एक फोटो वायरल हो रहा है। इसे लेकर पाकिस्तान के प्रमुख विपक्षी दल पीएमएल-एन दे दावा किया है कि वह 90 हजार डॉलर '67 लाख भारतीय रुपये या 1.66 करोड़ पाकिस्तानी रुपये' कीमत का हैंडबैग लेकर विमान में बैठी हैं। 

विमान में बैठीं फरहा खान का उक्त फोटो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है।  जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार पीएमएन-एन नेता व पूर्व वित्त मंत्री मिफ्ताह इस्माइल का कहना है कि फराह ने भारी मात्रा में पैसा बटोरा है। उसने पंजाब प्रांत के अफसरों की मनचाही पोस्टिंग कराने के एवज में करोड़ों रुपये जुटाए हैं।

गिरफ्तारी की आशंका से भागी

आशंका जताई जा रही थी कि पाकिस्तान में नई सरकार बनने के बाद फराह खान को गिरफ्तार किया जा सकता है। उनके पति अहसन जमील गुज्जर पहले ही अमेरिका जा चुके हैं। खबर है कि वह 3 अप्रैल को दुबई पहुंच गई थी। इसी दिन पाक नेशनल असेंबली में विपक्ष द्वारा लाया गया अविश्वास प्रस्ताव खारिज किया गया था। 

600 करोड़ का घोटाला

विपक्ष का आरोप है कि फराह ने अधिकारियों को मनपसंद पद दिला मोटी रकम कमाई है। यह पाकिस्तान का सबसे बड़ा घोटाला है और फराह ने 600 करोड़ पाकिस्तानी रुपये वसूले हैं। पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी और पाकिस्तान मुस्लिम लीग (पीएमएल)-एन उपाध्यक्ष मरियम का दावा है कि फराह का भ्रष्टाचार इमरान और बुशरा की शह पर चल रहा था। इमरान को डर है कि सत्ता हाथ से जाते ही उनके घोटाले सामने आ सकते हैं।

सारे घोटालों की जड़ : मरियम नवाज

उधर, PML-N की नेता मरियम नवाज का कहना है कि फराह सारे घोटालों की जड़ है। उसने पंजाब प्रांत में ट्रांसफर पोस्टिंग से ही 6 अरब रुपये कमाए हैं। उसके बेनीगाला (पाक पीएम इमरान खान के निवास) से सीधे संपर्क हैं। हाल ही में हटाए गए पंजाब के गवर्नर चौधरी सरवर और इमरान के पुराने दोस्त व पीटीआई के लिए पैसे का इंतजाम करने वाले अलीम खान का भी आरोप है कि फराह ने पंजाब में पूर्व मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार के माध्यम से ट्रांसफर-पोस्टिंग करा अरबों रुपये कमाए हैं। उधर, ऐसी भी खबरें हैं कि इमरान के पद से हटते ही उनके कई अन्य करीबी भी देश छोड़ने की योजना बना चुके हैं।

इमरान ने पहले ही जताई थी आशंका

प्रधानमंत्री इमरान खान ने हाल ही में एक टीवी इंटरव्यू में आशंका जताई थी कि नई सरकार उन्हें और उनकी पत्नी को बदनाम करने के लिए अभियान चलाएगी। उन्होंने साथ ही कहा था कि फराह को खिलाफ भी भ्रष्टाचार के आरोप लगाए जाएंगे। पाकिस्तान के सियासी संकट को लेकर मामला सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है। इस पर आज भी सुनवाई होगी। कोर्ट को कार्यवाहक पीएम नियुक्त करना है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER