MI vs RCB / क्या कोहली के साथ हुआ बड़ा धोखा? गेंद बैट पर लगने के बावजूद दिए गए LBW! जानिए वजह

Vikrant Shekhawat : Apr 10, 2022, 11:40 AM
MI vs RCB : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने रोमांचक मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हरा दिया. इस मैच में आरसीबी टीम ने शानदार खेल दिखाया. आरसीबी टीम के कप्तान फॉफ डुप्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. मैच में विराट कोहली ने शानदार पारी खेली, लेकिन कोहली को जिस तरह से आउट दिया. उस पर बवाल खड़ा हो गया है. 

कोहली ने खेली बड़ी पारी 

मुंबई इंडियंस के खिलाफ सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने 36 गेंदों में 48 रनों की पारी खेली, जिसमें पांच चौके शामिल थे. कोहली ने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए. आरसीबी टीम को आखिरी दो ओवर्स में 8 रनों की जरूरत थी. तभी मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने 'बेबी एबी डिविलियर्स' के नाम से फेमस डेवाल्ड ब्रेविस के हाथों में सौंप दी. ब्रेविस की पहली ही गेंद पर कोहली ने डिफेंस किया. गेंदबाज ने बड़ी अपील की और अंपायर ने आउट दे दिया. 

कोहली ने उतारा गुस्सा 

अंपायर के आउट दिए जाने के बाद विराट कोहली ने रिव्यू ले लिया. रीप्ले में देखने पर पता चला कि गेंद ने बल्ले और पैड को छुआ है. ऐसे में कुछ भी स्‍पष्‍ट तौर पर नहीं कहा जा सकता. यही वजह रही कि थर्ड अंपायर ने मैदानी अंपायर के फैसले को कायम रखते हुए कोहली को 48 रनों पर आउट दे दिया गया. बाद में विराट कोहली इस फैसले से बिल्कुल भी खुश नहीं दिखाई दिए. गुस्से में उन्होंने जमीन पर बल्ला दे मारा. 

आरसीबी ने जीता मैच 

मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी टीम को 151 रनों का टारगेट दिया, जिसे आरसीबी टीम ने 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया. मुंबई टीम की आईपीएल 2022 में ये लगातार चौथी हार है. मुंबई के लिए सूर्यकुमार यादव ने 68 रनों की पारी खेली. इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज कमाल का खेल नहीं दिखा पाया. वहीं, आरसीबी टीम के लिए अनुज रावत ने 66 रनों की पारी खेली. उनके शानदार खेल की वजह से उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' अवॉर्ड दिया गया. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER