IND vs SA / कप्तान ऋषभ पंत पर टीम से बाहर होने का मंडराया खतरा, जाफर ने बताई वजह

Zoom News : Jun 16, 2022, 09:31 PM
IND vs SA : भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम की कमान सौंपी गई है। नियमित कप्तान रोहित को आराम दिए जाने के बाद केएल राहुल को इस सीरीज के लिए टीम का कप्तान चुना गया था। लेकिन सीरीज शुरू होने से एक दिन पहले राहुल चोटिल हो गए, जिसके बाद ऋषभ पंत को कप्तान और स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को उपकप्तान बनाया गया है। 

ऋषभ पंत पहले दो मैचों में अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके और उनकी बल्लेबाजी भी सवालों के घेरे में रही। पंत काफी समय से भारतीय टीम का अभिन्न हिस्सा रहे हैं। लेकिन भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर का मानना है कि ऋषभ पंत की टीम में जगह खतरे में हैं। उनका मानना है कि प्रदर्शन में निरंतरता की कमी के कारण आगे के मैचों में उनकी जगह निश्चित नहीं है। 

वसीम जाफर ने ईएसपीएन से कहा, ''आपको पास केएल राहुल हैं, एक बार वह टीम में वापस आए तो वह भी विकेटकीपिंग के साथ-साथ अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं। अगर दिनेश कार्तिक के खेलने की उम्मीद है तो वह भी एक विकेटकीपर हैं। इसलिए मुझे यकीन नहीं है, जिस तरह से ऋषभ पंत ने हाल के दिनों में खेला है। मैं उनके लिए निश्चित नहीं हूं। 

उन्होंने आगे कहा, ''मुझे लगता है उन्हें स्कोर करने की जरूरत है और लगातार रन बनाना होगा। उन्होंने आईपीएल में नहीं किया और कई अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों में भी वह रन नहीं बना पाए हैं। मैंने ये कई बार कहा है। जिस तरह से उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में खेला, जिस तरह से उन्होंने कुछ वनडे में खेला है। उन्होंने टी20 में ज्यादा कुछ नहीं किया है। इसलिए आगे बढ़ते हुए मैं उनकी जगह को लेकर निश्चित नहीं हूं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER