वीडियो / जरूर सुनें : देशभक्ति से भर देगा दूरदर्शन की ओर से रिलीज किया गया गीत वतन

Zoom News : Aug 13, 2019, 01:15 PM

केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने नई दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस, 2019 के अवसर को और मुबारक करने के लिए दूरदर्शन द्वारा निर्मित देशभक्ति गीत "वतन" जारी किया। गीत न्यू इंडिया को श्रद्धांजलि देता है। 

यह "चंद्रयान 2" के हाल के सफल प्रक्षेपण के पीछे दृढ़ संकल्प और दृष्टि सहित सरकार के कई महत्वपूर्ण पहल को उजागर करता है। यह गीत हमारे सशस्त्र बलों और देश के शहीदों की वीरता को भी श्रद्धांजलि देता है।

गीत जारी करने के दौरान इस अवसर पर जावड़ेकर ने गीत बनाने के लिए दूरदर्शन और प्रसार भारती को बधाई दी। उन्होंने कहा कि यह गीत इस वर्ष स्वतंत्रता दिवस समारोह में रंग और उत्साह बढ़ाएगा। प्रसिद्ध बॉलीवुड गायक जावेद अली द्वारा गाया गया, गीतकार आलोक विशाल द्वारा लिखित और दुष्यंत द्वारा संगीतबद्ध इस विशेष गीत का निर्माण दूरदर्शन, प्रसार भारती द्वारा किया गया है। आकाशवाणी और दूरदर्शन के सभी स्टेशनों और केंद्रों द्वारा प्रसारित किए जाने के कारण, इस गाने को दूरदर्शन और I&B के मंत्रालय द्वारा सभी एफएम स्टेशनों, मनोरंजन और समाचार टीवी चैनलों, सोशल मीडिया और सभी संचार प्लेटफार्मों के लिए नि:शुल्क कॉपीराइट किया गया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि और इस देश के अधिक नागरिक इस गीत का आनंद ले सकते हैं और साझा कर सकते हैं और इस गीत के साथ स्वतंत्रता दिवस मना सकते हैं।