Bihar Politics / हमने उन्हें छोड़ दिया...लालू के 'दरवाजा खुला है' बयान पर बोले बिहार के सीएम नीतीश कुमार

Zoom News : Feb 17, 2024, 01:55 PM
Bihar Politics: बिहार के सीएम नीतीश कुमार और आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव की गुरुवार को विधानसभा के बाहर मुलाकात हुई थी. इसके बाद बिहार की राजनीति में तमाम तरह की चर्चाएं शुरू हो गईं. मुलाकात के बाद लालू ने शुक्रवार को नीतीश कुमार के लिए कहा कि दरवाजे खुले रहते हैं. लालू के इस बयान पर नीतीश कुमार ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि हम तो हमेशा लोगों से नमन करते ही रहते हैं. ये तो मेरी आदत है. इसका कोई मतलब नहीं निकाला जाना चाहिए.

लालू के बयान को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने कहा, ‘कौन क्या बोलता है उसके चक्कर में मत आइए. हम सब एक साथ हो गए हैं, जैसे पहले थे. जो गड़बड़ी हुई है उसकी जांच होगी… चीजें ठीक नहीं चल रही थीं, इसलिए हमने उन्हें (लालू यादव) छोड़ दिया.’ बीते गुरुवार को विधानसभा के बाहर लालू प्रसाद और नीतीश कुमार को एक-दूसरे से मुलाकात करते हुए देखा गया था. जब नीतीश बाहर आए तो लालू अपनी पत्नी राबड़ी देवी के साथ विधानसभा के अंदर जा रहे थे. इस बीच दोनों का आमना-सामना हो गया और एक-दूसरे से उन्होंने गर्मजोशी से स्वागत किया. दोनों नेताओं के बीच कड़वाहट नहीं दिखाई दी. वायरल वीडियो में देख गया कि नीतीश खुश दिख रहे हैं, लालू के कंधे पर हाथ रख रहे हैं और उनका हालचाल पूछ रहे हैं.

वहीं, नेशनल कॉन्फ्रेंस प्रमुख फारूक अब्दुल्ला और RLD प्रमुख जयंत चौधरी के INDIA गठबंधन से दूर होने पर बिहार CM नीतीश कुमार ने कहा कि हमने तो बहुत कोशिश की थी. हम नाम भी दूसरा दे रहे थे. INDIA गठबंधन तो वैसे भी खत्म हो गया था. हम बिहार के हित में काम करते रहेंगे. उन्होंने आगे कहा एनडीए की सीटों को लेकर कहा कि इस बार NDA को पिछली बार से ज्यादा संख्या में सीटें मिलेंगी, हमें पूरा भरोसा है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER