राशिफल 29 दिसंबर / धन और मान-सम्‍मान में वृद्धि होगी, परिवार में आनंद का वातावरण छाया रहेगा

NavBharat Times : Dec 29, 2019, 07:37 AM
मेष:

आज चंद्रमा दिन-रात शुक्र के साथ मकर राशि में होंगे। इन दोनों ग्रहों के संयोग से कई राशियों पर किस्मत मेहरबान रहेगी। मेष राशि के अलावा दूसरे कई राशियों के लिए भी दिन रहेगा बेहद शुभ और आनंददायक।

मेष राशि – आज नए कार्यों का आयोजन करने में आप सफल होंगे। धन और मान-सम्‍मान में वृद्धि  होगी। परिवार में आनंद का वातावरण छाया रहेगा। सरकारी कार्य संपन्न होंगे। शिक्षा संबंधी किसी प्रतियोगिता में सफल होने का भी योग है। किसी आवश्‍यक कार्य के लिए यात्रा भी करनी पड़ सकती है। भाग्‍य 95 फीसदी आपके साथ है।

वृषभ:

आज आप बौद्धिक तथा लेखन के कार्यों में सक्रिय रहेंगे। धार्मिक स्थल की यात्रा आनंददायक रहेगी। विदेश में रह रहे किसी मित्र या स्नेहीजनों का समाचार मिलेगा। इसके अलावा आज काफी लंबे समय से रुके हुए कार्य भी संपन्‍न होंगे। आपके स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार आने के योग बन रहे हैं। विरोधियों पर विजय मिलने का प्र‍बल योग है। भाग्‍य 90 फीसदी साथ है।

मिथुन:

आज का दिन सावधानी से व्यतीत करें, नए कार्यों का प्रारंभ हो सके तो ना करें एवं क्रोध पर नियंत्रण रखें। नए संबंध बनाने से पहले गंभीरता से विचार करें। साहित्‍य और कला से प्रेम है तो आज का दिन आपका इसी के साथ बीतने का योग है। हो सकता है कि आप साहित्‍य की किसी वर्कशॉप में जाएं या फिर हो सकता है कि आप कला संबंधी किसी प्रतियोगिता में शमिल हों। भाग्‍य 86 प्रतिशत आपके साथ रहेगा।

कर्क:

नौकरी में भाग्य आपका प्रभाव बढाएगा। सकर्मियों से सहयोग मिलेगा। अधिकारी प्रसन्न रहेंगे। आज आपके धार्मिक एवं मांगलिक कार्यों में व्यस्त रहने की संभावना है। संतान संबंधी किसी तरह की चिंता हो सकती है। लेकिन जल्‍दी ही सब बेहतर होगा। भाग्‍य 56 प्रतिशत तक साथ रहेगा।

सिंह:

आपके व्यापार में आज विस्तार होगा। नौकरी में सहकर्मियों की तरफ से सहयोग प्राप्त होगा। शत्रुओं पर विजय मिलेगी। घर-परिवार में किसी के साथ बहस करने से बचें। इससे आप काफी आहत हो सकते हैं और सामने वाले को भी ठेस पहुंचेगी। तो ख्‍याल रखें। अन्‍यथा पूरा दिन बेवजह टेंशन में बीतेगा। भाग्‍य 67 प्रतिशत आपके साथ है।

कन्या:

आज बौद्धिक चर्चा में भाग लेने का अवसर मिल सकता है, विचारों में शीघ्र परिवर्तन, लेखन कार्य या सृजनात्मक कृतियों की रचना करने के लिए दिनअच्छा है। ग्रह-नक्षत्र आज आप को धन के लेन-देन में सावधानी बरतने की सलाह दे रहे हैं। किसी को भी उधार देना हो तो सोच-समझकर दें। अन्‍यथा वापस लौटने की संभावना कम है। करियर में कुछ परेशानियों के चलते मन में नकारात्‍मक विचार आ सकते हैं। भाग्‍य 67 फीसदी साथ रहेगा।

तुला:

आज स्थायी संपत्ति, वाहन आदि के खरीद-फरोख्त में विचार-विमर्श अवश्य करें। मां अथवा घर में किसी बुजुर्ग महिला के स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहें। नौकरी या व्‍यवसाय में आज आपका दिन अनुकूल न रहने के योग हैं । आप पूरी मेहनत और लगन से अपना काम करते रहिए। उच्‍चाधिकारियों की मदद से आप स्थिति को सुधारने में सक्षम रहेंगे। घर-परिवार पर वातावरण बेहतर रहेगा, सभी का सहयोग मिलेगा। भाग्‍य 87 फीसदी साथ रहेगा।

वृश्चिक:

आज नए कार्य करने की प्रेरणा मिलेगी एवं नए कार्य प्रारंभ कर पाएंगे। आज आप के मन में परिवर्तन शीघ्र आएंगे। इससे आपका मन कुछ दुविधायुक्त रहेगा। परिवार में मतभेद होने की आशंका। वाणी में सौम्‍यता रखें ताकि दूसरों को अपनी बात आसानी से समझा सकें। भाग्‍य 63 प्रतिशत साथ रहेगा।

धनु:

हाथ में आया हुआ अवसर सही निर्णय न लेने के कारण आप आज गवां सकते हैं। आज आपके कार्य स्थान पर और अधिक प्रतिस्पर्धी रहेंगे। पराक्रम से बिगड़े कार्य भी सफलतापूर्वक पूरे हो सकेंगे। परिवार में किसी आयोजन की जिम्‍मेदारी आपको सौंपी जा सकती है। भाग्‍य 69 प्रतिशत साथ रहेगा।

मकर:

आज आप मानसिक अस्वस्थता का अनुभव करेंगे, किसी एक निश्चय पर आप नहीं पहुंच पाएंगे और असमंजस के कारण मानसिक कष्ट होगा। जन्म का चंद्रमा निकट व दूर की सकारणीय यात्रा का प्रसंग प्रबल करेगा। कार्यक्षेत्र में आज आपको अपने क्रोध को नियंत्रित करने की जरूरत है। जल्दबाजी में काम करने से नुकसान की आशंका है। भाग्‍य 89 फीसदी आपके साथ रहेगा।

कुंभ:

आज दिन की शुरुआत प्रसन्न मन और स्वस्थ चित्त से होगी। आर्थिक दृष्टि से भी आज का दिन लाभदायी साबित होगा। मित्र या परिवार के सदस्यों का मिलेगा साथ। आपकी राशि पर द्वादश शनि शुक्र का प्रभाव है। द्वादश भाव में गुरु, विवेकपूर्ण कार्य संपादन रोजी-रोजगार की दिशा में सफलता मिलेगी। उपहार व सम्मान का लाभ मिलेगा। दूसरों से सहयोग लेने में सफल होंगे। भाग्‍य 78 प्रतिशत साथ रहेगा।

मीन:

आज आपकी राशि से चंद्रमा ग्यारहवें स्थान में विजय कारक है। पुराने झगड़े- झंझटों से मुक्ति मिलेगी। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। उपहार व सम्मान का लाभ मिलेगा। किसी कार्य के सम्पन्न होने से आपके स्वभाव व वर्चस्व में वृद्धि होगी। आप अपने किसी नजदीकी सहयोगी के कारण परेशानी में पड़ सकते है, ध्यान रखें। भाग्‍य 95 प्रतिशत साथ देगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER