Weight loss / बैकिंग सोडा और एप्पल विनेगर Drink से कम करें belly fat

Zoom News : Jul 11, 2020, 08:54 AM

कोरोनावायरस के कारण इस वक्त अधिकतर लोग वर्क फ्रॉम होम हैं, ऐसे में अधिकांश समय लैपटॉप पर काम करते हुए बिता रहे हैं। न ही वर्कआउट है, न ही कोई शारीरिक गतिविधि जिस कारण हम दिन-पर-दिन आलसी होते जा रहे हैं। जीवनशैली पूरी तरह से बदल चुकी है। डाइट में बदलाव भी हुआ है जिस कारण वजन बढ़ने जैसी समस्या सामने आ रही है। लंबे समय तक बैठे रहने से विशेष रूप से पेट की चर्बी बढ़ जाती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि शरीर के अन्य हिस्सों से वजन कम करना तो आसान है, पर पेट कम करना बहुत मुश्किल होता है।

लेकिन हर समस्या का समाधान तो होता है। अगर स्वस्थ भोजन और व्यायाम को हम अपनी दिनचर्या में शामिल करें तो पेट की चर्बी को आसानी से कम किया जा सकता है। इस लेख में हम आपको एक ऐसी ड्रिंक के बारे में बता रहे हैं जिसे आप आसानी से घर पर ही तैयार कर सकते हैं, साथ ही साथ यह आपको बेहतरीन रिजल्ट भी देगा।


इस ड्रिंक को तैयार करने के लिए आपको एप्पल वेनिगर और बैकिंग सोडे की आवश्यकता है। इसके नियमित सेवन से जहां आप अपने वजन को कम कर सकते हैं, वहीं इससे आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली भी मजबूत होगी। साथ ही आपकी त्वचा में निखार भी आएगा। तो कई अध्ययनों से पता चला है कि सेब सिरका वजन घटाने के लिए फायदेमंद है। यह भूख कम करने, पेट से वसा को कम करने, वजन घटाने व पाचन को सही रखने में मदद करता है। इसके साथ ही वायरल संक्रमण से लड़ने में भी यह मदद करता है।


कैसे तैयार करें बैकिंग सोडा और एप्पल विनेगर ड्रिंक?


इस ड्रिंक को तैयार करना बेहद आसान है और इसमें समय भी कम लगता है।


एक गिलास पानी लें इसमें दो चम्मच कच्चा एप्पल साइडर विनेगर और एक चम्मच बेकिंग सोडा मिलाएं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER