Sports / टेस्ट क्रिकेट में वेस्टइंडीज ने पहले मैच में रचा इतिहास, किया एशिया में सबसे बड़े लक्ष्य को हासिल

Zoom News : Feb 08, 2021, 07:24 AM
वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में इतिहास रच दिया। बांग्लादेश के चटगांव में खेले गए इस मैच में उन्होंने 395 रनों का लक्ष्य हासिल किया और कई रिकॉर्ड बनाए। यह एशिया में सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल करने वाली टीम बन गई है। इसके अलावा, उसने कुल मिलाकर पांचवां सबसे बड़ा लक्ष्य भी हासिल किया है।

वेस्टइंडीज की इस जीत के हीरो काइल मेयर्स थे। अपने पहले टेस्ट में उन्होंने नाबाद दोहरा शतक लगाया और वेस्टइंडीज को तीन विकेट से शानदार जीत दिलाई। मेयर्स ने नाबाद 210 रनों की पारी खेली। उन्होंने 310 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में 20 चौके और 7 छक्के लगाए। पहली पारी में 40 रन बनाने वाले मेयर ने मैच में कुल 250 रन बनाए। वह वेस्टइंडीज के लिए डेब्यू मैच में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

यही नहीं, चौथे विकेट के लिए, उन्होंने नुकरमाह बोनार (86) के साथ 216 रन की साझेदारी की। यह 1984 के बाद किसी भी विकेट के लिए वेस्टइंडीज की चौथी पारी की साझेदारी थी, जो गेम चेंजर भी साबित हुई। मेयर्स चौथी पारी में दोहरा शतक बनाने वाले दुनिया के छठे खिलाड़ी हैं। इसके अलावा वह टेस्ट डेब्यू में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पांचवें नंबर पर आ गए हैं।

इससे पहले बांग्लादेश ने टॉस जीता और बल्लेबाजी का फैसला किया और पहली पारी में 430 रन बनाए। इसके बाद विंडीज की टीम 259 रन ही बना सकी। बांग्लादेश ने 8 विकेट पर 223 रन बनाकर अपनी दूसरी पारी घोषित की और मेहमान टीम को जीत के लिए 395 रनों का लक्ष्य मिला। विंडीज टीम ने 5 वें दिन 7 विकेट खोकर यह उपलब्धि हासिल की।

395 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज के 3 विकेट 59 रनों पर गिर गए। इसके बाद बोनर (86) के साथ काइल मेयर्स ने मोर्चा संभाला। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 216 रन की साझेदारी भी की। बोनर ने 245 गेंदों की अपनी पारी में 10 चौके और एक छक्का लगाया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER