हिमाचल प्रदेश / 'वर्क फ्रॉम होम', 'वर्क फ्रॉम हिमाचल प्रदेश' जैसा बन गया है: हिमाचल के डीजीपी

Zoom News : Jul 10, 2021, 06:49 AM
शिमला: हिमाचल प्रदेश के पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू का कहना है कि कोविड-19 के चलते घरों की कैद और गर्मी से बचकर हजारों लोग पहाड़ी राज्य आकर 'वर्क फ्रॉम होम' कर रहे हैं जिससे ऐसा प्रतीत होता है कि यह 'वर्क फ्रॉम हिमाचल प्रदेश' बन गया है।

उन्होंने कहा कि एक ओर जहां राज्य की अर्थव्यवस्था में एक स्वागत योग्य वृद्धि देखी जा रही है, वहीं दूसरी ओर न केवल शिमला और मनाली जैसे लोकप्रिय स्थानों पर बल्कि नग्गर और जिभी जैसे कम-ज्ञात शहरों में भी भीड़ बढ़ना चिंता का कारण है।

उन्होंने लोगों से कोविड संबंधी उचित व्यवहार का आह्वान किया।

पर्यटकों की आमद में वृद्धि ने पुलिस बल की जिम्मेदारी बढ़ा दी है, जिसने यह सुनिश्चित करने के लिए शहरों में विभिन्न प्रवेश और निकास बिंदुओं पर चौकियां लगाई हैं कि कोविड मानदंडों का पालन किया जा रहा है।

उन्होंने कहा, ''कई कंपनियों और बहुराष्ट्रीय कंपनियों ने लंबे समय से वर्क फ्रॉम होम (घर से काम) की संस्कृति को अपनाया हुआ है, ऐसे में हम देख रहे हैं कि यह लगभग वर्क फ्रॉम होम वर्क फ्राम हिमाचल प्रदेश जैसा बन गया है।

कुंडू ने कहा कि यह राज्य की अर्थव्यवस्था के लिए अच्छा है। लेकिन साथ ही हमें इस बात पर ध्यान देना होगा कि लोग मास्क पहनने और भौतिक दूरी बनाए रखने सहित दिशानिर्देशों का पालन कर रहे हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER