Cricket / रोहित शर्मा की इस खिलाड़ी के साथ क्या है दुश्मनी? पानी पिलाने में ही कटवा दी सीरीज

Zoom News : Jan 12, 2023, 03:38 PM
India vs Sri Lanka ODI, Washington Sundar: भारतीय टीम फिलहाल श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों की क्रिकेट सीरीज खेल रही है. उसने धुरंधर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में टी20 सीरीज 2-1 से अपने नाम की. अब अनुभवी ओपनर रोहित शर्मा की कप्तानी में वनडे सीरीज खेली जा रही है. टीम इंडिया ने पहले वनडे में 67 रनों से जीत दर्ज की. सीरीज का दूसरा वनडे कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स मैदान पर खेला जा रहा है. इस मैच में एक खिलाड़ी को मौका मिलने की पूरी उम्मीद थी लेकिन रोहित ने प्लेइंग-11 से उन्हें बाहर रखा. 

अभी तक नहीं मिला सीरीज में मौका

रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ कोलकाता में खेले जा रहे सीरीज के दूसरे वनडे के लिए प्लेइंग-11 में एक बदलाव किया. उन्होंने चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव को युजवेंद्र चहल की जगह शामिल किया. इस बीच एक खिलाड़ी अपने मौके का इंतजार ही करता रह गया. जिस खिलाड़ी के बारे में जिक्र किया जा रहा है- वह कोई और नहीं बल्कि ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर हैं. सुंदर को सीरीज के शुरुआती वनडे में भी मौका नहीं मिला था. अब केवल एक मैच बचा है और ऐसी कम ही संभावना है कि वह उस मुकाबले के लिए प्लेइंग-11 का हिस्सा बनें. 

हार्दिक ने टी20 सीरीज से रखा बाहर

इससे पहले हार्दिक पांड्या ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में भी वॉशिंगटन सुंदर को मौका नहीं दिया था. चेन्नई के रहने वाले सुंदर अपने लिए एक चांस के इंतजार में बैठे रहे लेकिन प्लेइंग-11 में उनकी जगह ही नहीं बन पाई. वह तीनों मैचों में केवल डगआउट में ही बैठे रहे. सुंदर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले साल 20 नवंबर को अपना आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच खेला था. 

2017 में किया था डेब्यू

सुंदर के करियर की बात करें तो उन्होंने साल 2017 में अंतरराष्ट्रीय पदार्पण किया था. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ ही मोहाली में दिसंबर में अपना पहला वनडे इंटरनेशनल मैच खेला था. हालांकि बीते करीब 5 साल में उन्हें मौके बेहद कम मिले. उन्होंने 4 टेस्ट, 12 वनडे और 32 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच ही अभी तक खेले हैं. टेस्ट में उन्होंने 6, वनडे में 14 और टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 26 विकेट लिए हैं. वहीं, रनों की बात करें तो टेस्ट में उन्होंने 3 अर्धशतकों की मदद से कुल 265, वनडे में एक अर्धशतक की बदौलत 212 और टी20 इंटरनेशनल में कुल 47 रन बनाए हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER