क्रिकेट / बीसीसीआई ने भारतीय पुरुष टीम के मुख्य कोच समेत अन्य पदों के लिए मांगे आवेदन

Zoom News : Oct 17, 2021, 05:08 PM
क्रिकेट: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टीम इंडिया के नए हेड कोच और बाकी सपोर्टिंग स्टाफ के लिए आवेदन प्रकिया शुरू कर दी है। बीसीसीआई ने हेड कोच के साथ-साथ बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग कोच के लिए भी आवेदन मांगे हैं। मुख्य कोच के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 26 अक्टूबर रखी गई है। वहीं, बाकी पदों के लिए 3 नवंबर तक आवेदन दिए जा सकते हैं। हेड कोच बनने की रेस में राहुल द्रविड़ का नाम इस समय सबसे आगे चल रहा है।

बीसीसीआई ने हेड कोच पद के लिए कुछ शर्तें रखी हैं। जिसके मुताबिक उम्मीदवार ने कम से कम 30 टेस्ट और 50 वनडे मैच अपने करियर में खेले हों और वह टेस्ट खेलने वाले किसी देश का कम से कम दो साल तक कोच रह चुका हो। या फिर किसी आईपीएल, फर्स्ट क्लास या नेशनल ए टीम का कम से कम तीन को तीन साल तक कोचिंग देने का अनुभव उम्मीदवार के पास होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार की उम्र 60 से कम होनी चाहिए और उसके पास बीसीसीआई का लेवल 3 का सर्टिफिकेट भी होना चाहिए। इस सभी शर्तों को पूरा करने वाले उम्मीदवार के नाम पर ही विचार किया जाएगा। हेड कोच के लिए आवेदन 26 अक्टूबर को शाम 5 बजे तक किए जा सकते हैं।

रवि शास्त्री और मौजूदा सपोर्टिंग स्टाफ का कार्यकाल टी-20 विश्व कप के साथ ही खत्म हो जाएगा। खबरों के अनुसार राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के हेड कोच की जिम्मेदारी संभालने के लिए तैयार हो गए हैं और बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली और सचिव जय शाह भी उनके नाम पर मुहर लगा सकते हैं। द्रविड़ इस साल श्रीलंका टूर पर टीम इंडिया के अंतरिम हेड कोच रहे थे। इन पदों के अलावा बीसीसीआई ने नेशनल क्रिकेट अकेडमी के हेड स्पोर्ट्स साइंस के पद के लिए आवेदन मांगे हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER