बॉलीवुड / क्या थी दिशा सालियान की मौत की वजह? सामने आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट

AajTak : Aug 05, 2020, 09:48 PM
बॉलीवुड डेस्क | सुशांत राजपूत की एक्स मैनेजर दिशा सालियान की मौत को लेकर बीते दिनों से कई तरह का बातें सामने निकल आ रही हैं। दिशा की मौत अब तक सुसाइड मानी जा रही थी लेकिन सुशांत की मौत के बाद दिशा का कनेक्शन एक्टर की मौत से जोड़ा जाने लगा।

हाल ही में बीजेपी नेता ने कई गंभीर आरोप लगाते हुए ये कहा कि दिशा और सुशांत दोनों का मर्डर हुआ है। इसके पीछे वजह ये बताई गई की दिशा सालियान की पोस्टमार्टम रिपोर्ट को छ‍िपाया गया है। फिलहाल दिशा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आ गई है।

दिशा की मौत 9 जून को रात 2 बजे के आसपास हुई लेकिन पोस्टमार्टम दो दिन बाद 11 जून को किया गया था। इससे पहला सवाल ये खड़ा होता है कि क्या वजह थी जिससे बोरीवली पोर्टमार्टम सेंटर पर ऑटोप्सी दो दिन देरी से की गई।

ऑटोप्सी के मुताबिक सिर में चोट लगना और कई तरह की अप्राकृतिक चोटें दिशा की मौत का कारण थीं। दिशा की मौत की वजह चोटें लगना बताया जा रहा है क्योंकि वह 14वीं मंजिल से गिर गई थी।

भाजपा सांसद नारायण राणे द्वारा लगाए गए आरोपों के मुताबिक दिशा को प्रताड़ि‍त किया गया था। फिर उनका मर्डर किया गया। लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ये साफ है कि दिशा को ग‍िरने की वजह से मल्टीपल इंजरी आई थी। उनके साथ किसी तरह का फ‍िजिकल असॉल्ट नहीं किया गया।

पोर्टमार्टम रिपोर्ट में मल्टीपल इंजरीज की बात की गई है जो उन्हें 14वीं मंजिल से गिरने की वजह से आई थीं। कहीं भी प्राइवेट पार्ट में इंजरी का बात नहीं है। सोशल मीडिया भी इस तरह की कॉन्सपायरेसी थ्योरीज से भरा हुआ है जिनमें कहा जा रहा है कि दिशा की मौत का सीधे तौर पर सुशांत की मौत से कनेक्शन है।

इन सारी थ्योरी का कारण ये भी है कि दोनों की मौत एक हफ्ते के अंतराल में हुई है। दिशा की मौत 9 जून को हुई जबकि सुशांत की मौत का मामला 14 जून का है। मुंबई पुलिस के मुताबिक दिशा काम के तनाव होने के चलते सुसाइड किया था। इसका सुशांत के केस से कोई कनेक्शन नहीं है।

बता दें बीजेपी नेता नारायण राणे ने दिशा की मौत का सीधा सुशांत से कनेक्शन बताया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि दिशा के साथ पहले गलत किया गया फिर उसे मार दिया गया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER