IPL 2023 Final / अगर रिजर्व डे पर भी नहीं हुआ मैच तो क्या होगा? फिर कैसे होगा चैंपियन का फैसला? देखें

Zoom News : May 29, 2023, 07:41 AM
IPL 2023 Final: आईपीएल का फाइनल मुकाबला रिजर्व डे पर होने जा रहा है. रिजर्व डे यानी 29 मई की तारीख, जहां पहले की ही तरह मुकाबले का वक्त भी वही होगा. मैदान भी वही होगा. पर बड़ा सवाल ये है कि क्या हालात बदलेंगे? अहमदाबाद के मौसम ने अगर करवट नहीं ली तो क्या होगा? अगर रिजर्व डे पर भी मैच नहीं हुआ तो क्या होगा? कैसे होगा फिर IPL के नए चैंपियन का फैसला? जिस तरह से बारिश ने IPL 2023 के फाइनल मुकाबले को उसके निर्धारित दिन पर धोया है, उसके बाद ऐसे सवाल उठने जायज हैं. 28 मई को चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच फाइनल मुकाबला शुरू ही होने वाला था कि अहमदाबाद में डेरा जमाए काले बादल बरस पड़े थे. वो एक बार जो बरसे तो फिर थमे ही नहीं. नतीजा ये हुआ कि मैच को टालकर रिजर्व डे पर कराने का फैसला करना पड़ा.

IPL इतिहास में चौथी बार होगा ऐसा

चेन्नई और गुजरात के बीच होने वाले खिताबी मुकाबले के रिजर्व डे में जाने से, ये चौथी बार होता दिखेगा, जब IPL का फाइनल रविवार को ना होकर किसी और दिन पर खेला जाएगा. सोमवार को खेला जाने वाला तो ये पहला IPL फाइनल होगा.

रिजर्व डे पर पर भी फाइनल नहीं खेला गया तो…

अब ये फाइनल रिजर्व डे पर हो गया तब तो ठीक है. चेन्नई या गुजरात में से जिसे भी चैंपियन बनना होगा, वो बेहतर खेलकर बन सकते हैं. लेकिन, अगर रिजर्व डे का हाल भी 28 मई की ही तरह भीगा-भीगा रहा तो क्या होगा? क्योंकि मुकाबला तो उसी अहमदाबाद शहर में है.

गुजरात टाइटंस की बिना खेले ही हो जाएगी मौज

रिजर्व डे पर भी मैच के दौरान बारिश हुई और उसके चलते मैच नहीं हो सका. तो फिर विजेता का फैसला पॉइंट्स टेबल में उनकी रैंकिंग के आधार पर किया जाएगा. मतलब जो भी टीम पॉइंट्स टैली में पहले पायदान पर रही थी उसी को विजेता घोषित कर दिया जाएगा. इस सूरत में गुजरात टाइटंस की बिना खेले भी बल्ले-बल्ले हो जाएगी. क्योंकि, पॉइंट्स टेबल में पहला नंबर उसी का रहा है, जबकि चेन्नई सुपर किंग्स दूसरे स्थान पर रही थी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER