Technical / दुनियाभर में अचानक बंद हुए whatsapp, facebook और इंस्टाग्राम, यूजर्स हुए परेशान

Zoom News : Oct 04, 2021, 09:55 PM
Technical : इंस्टैंट मेसेजिंग ऐप वॉट्सऐप (WhatsApp), फेसबुक (Facebook) और इंस्टाग्राम दुनिया के कई हिस्सों में डाउन हो गए हैं। कई यूजर्स ट्विटर पर इस बात की शिकायत कर रहे हैं कि वह अपने वॉट्सऐप, फेसबुक और इंस्टा अकाउंट्स तक पहुंच नहीं बना पा रहे हैं। वॉट्सऐप यूजर्स, टेक्स्ट मेसेज भेज या रिसीव नहीं कर पा रहे हैं। साथ ही, वॉइस और विडियो कॉल्स भी नहीं कर पा रहे हैं।

'माफ करें, कुछ गलत हो गया'

वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम, फेसबुक के स्वामित्व में हैं और साझा इन्फ्रास्ट्रक्चर पर काम करती हैं. फेसबुक ने अपनी वेबसाइट पर एक मैसेज जारी कर कहा, 'माफ करें, कुछ गलत हो गया है. हम इस पर काम कर रहे हैं, और हम इसे जल्द से जल्द ठीक कर लेंगे.' वहीं वॉट्सऐप ने बयान जारी करते हुए कहा, 'हम जानते हैं कि कुछ लोगों को इस समय वॉट्सऐप चलाने में दिक्कत हो रही है. हमारी टीम इस तकनीकी खराबी को सही करने में जुटी हुई है. जल्द ही आपको नया अपडेट दिया जाएगा.'

प्राइम टाइम पर बंद हुआ फेसबुक

इंडिया में रात के 9 बजे के समय को प्राइम टाइम कहा जाता है क्योंकि ये वो समय होता है जब अधिकतर लोग टीवी या सोशल मीडिया साइट्स पर अपना समय बिताते हैं. एक यूजर ने ट्विटर पर कहा कि फेमस सोशल नेटवर्किंग का 9 बजे के समय सर्वर ठप पड़ जाना योग्य नहीं है. वहीं, वेबसाइट downdetector.com, जो वेब सर्विसेज को ट्रैक करती है, ने भी यूजर्स की शिकायतों में तेज बढ़ोतरी की सूचना दी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER