Communities Feature / तहलका मचा देगा WhatsApp का नया फीचर! चैटिंग का मजा होगा चार गुना

Zoom News : Nov 12, 2022, 05:10 PM
Communities Feature: Whatsapp ने अपने Communities फीचर एंड्रॉयड, iOS और वेब यूजर्स को रोलआउट करना शुरू कर दिया है. ये एक दमदार फीचर है जिसकी बदौलत अलग-अलग ग्रुप्स में जुड़े हुए लोग आपस में कनेक्ट कर पाएंगे. ऐसा इसलिए है क्योंकि नया फीचर आपको कई WhatsApp ग्रुप्स को आपस में कनेक्ट करने की सहूलियत देता है जो यूजर्स को काफी पसंद आएगी. बिखरे हुए ग्रुप्स में यूजर्स आपस में कनेक्ट कर पाएं उसी को ध्यान में रखते हुए इस ग्रुप को लाया गया है और मार्केट में उतारा गया है. 

इस नये फीचर के रोल आउट होने के बाद मेटा CEO मार्क जुकरबर्ग ने भी अपनी खुशी जाहिर की है और बताया है कि कम्युनिटीज फीचर का मकसद लोगों के कन्वर्सेशन एक्सपीरियंस को बेहतर बनाना है. दरअसल नया फीचर आपको ग्रुप्स को आपस में कनेक्ट करने की सहूलियत देता है ऐसे में लोग एक-दूसरे से जुड़ पाएंगे और चैटिंग को और भी ज्यादा बेहतर बना पाएंगे. नया फीचर्स यूजर्स को काफी सहूलियत देगा.

कैसे कम्युनिटीज क्रिएट कर सकते हैं WhatsApp यूजर्स 

अगर आप आईफोन यूजर हैं तो कम्युनिटी टैब चैट्स के दाईं तरफ नजर आएगी, अगर आप WhtsApp Web इस्तेमाल करते हैं तो ये दाईं तरफ दिखाई देगा. एंड्रॉयड यूजर्स को ये फीचर अलग टैब में मिल जाएगा.

1.इसे इस्तेमाल करने के लिए WhatsApp ओपन करें अब कम्युनिटी टैब पर टैप करें 

2.आपको कम्युनिटी का नाम और डिस्क्रिप्शन भरना होगा, अब प्रोफाइल फोटो लगानी होगी

3.अब आपको ग्रीन ऐरो आइकन पर टैप करना होगा इसके बाद

4.कम्युनिटी में ग्रुप्स ऐड हो जाने के बाद ग्रीन टिक पर टैप करें 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER