Ranbir Alia Wedding / कब और कहां से निकलेगी आलिया रणबीर की बारात, क्या है शादी का प्लान; जानिए सब कुछ

Zoom News : Apr 14, 2022, 08:40 AM
आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की शादी को लेकर काफी दिनों से बहुत सी खबरे आ रही थी, लेकिन नीतू कपूर की हां के बाद अब इन पर आधिकारिक मुहर भी लग चुकी है। मेहंदी की रस्म पूरी होने के साथ, कपूर और भट्ट परिवार अब बस शादी के लिए तैयारी कर रहे हैं। हल्दी और मेहंदी सेरेमनी के बाद अब रणबीर कपूर और आलिया भट्ट परिवार और करीबी दोस्तों की मौजूदगी में शादी के बंधन में बंधने के लिए बिलकुल तैयार हैं।

परिवार के सदस्यों जैसे नीतू कपूर, रिद्धिमा कपूर साहनी, करीना और करिश्मा कपूर सहित कई बॉलीवुड स्टार्स की मौजूदगी में इस पॉपुलर कपल की शादी के फंक्शन्स का शुभ आरंभ हो गया है। अब खबर आ रही है कि इनकी शादी पंजाबी परंपराओं के अनुसार होगी। लड़के वाले ढोल-नगाड़ों के साथ लड़की वालों के घर बारात लेकर जाएंगे। 

एक रिपोर्ट के अनुसार, परंपरा को ध्यान में रखते हुए कपूर परिवार के सदस्य कृष्णा राज बंगले और वास्तु हाउस के बीच बारात का जुलूस निकालेंगे। इन दोनों घरों के बीच के रास्ते को लाइटों से सजाया गया है। इस शाम को पूरी तरह से भव्य बनाने की तैयारी की जा रही है। इसके अलावा, बारात के समय किसी भी तरह की परेशानी न हो इसलिए कम से कम 15 से 20 मिनट के लिए सड़क पर पुलिस की तैनाती की जाएगी।

खबरों की माने तो आलिया और रणबीर शादी के बाद काम से ब्रेक लेंगे, क्योंकि वह शादी के बाद की सारी रस्मों को पूरे रीति-रिवाजों के साथ निभाना चाहते हैं। चौंका चारधाना से लेकर पंजाबी दुल्हन के रूप में आलिया को कथित तौर पर वे सभी रस्में करनी होंगी जो एक कपूर खानदान की बहू को करनी होती हैं।

पंजाबी परंपरा के अनुसार, दूल्हा और दुल्हन चार दिनों तक एक कमरे में रहते हैं और एक पूजा होती है, जो उन्हें हर सुबह करनी होती है। इसके बाद चौथे दिन वह नहाकर साथ में सत्य नारायण की पूजा करेंगे। इस पूजा के बाद रणबीर आलिया की मांग में सिंदूर लगाएंगे और जीवन भर उनका साथ देने की कसमें खाएंगे। रिपोर्ट के अनुसार आलिया की होने वाली सास नीतू कपूर सभी रस्मों को लेकर बहुत उत्सुक हैं और वह अपनी नई बहू का घर में स्वागत करने के लिए और इंतजार नहीं कर पा रही हैं। 

बुधवार से शादी की शुरुआती रस्में करने के बाद आज यानी 14 अप्रैल को रणबीर आलिया की शादी होगी। शादी के बाद की सारी रस्में होने के बाद होटल ताजमहल पैलेस में शानदार रिसेप्शन देने जा रहे हैं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER