PUBG Suicide / पिता ने पबजी खेलने से मना किया तो बेटे ने फांसी लगाकर दे दी जान

Zoom News : Jun 13, 2022, 07:39 AM
PUBG Suicide: मोबाइल गेम पबजी की लत इतनी बुरी है कि बच्चे, किशोर और यहां तक कि युवा भी खौफनाक कदम उठा रहे हैं। पबजी की लत के शिकार बच्चे कभी खुद की जान जोखिम में डालते हैं तो कभी दूसरों की जान लेने की कोशिश भी कर लेते हैं। ताजा मामला पटना जिले के अथमलगोला से आया है। यहां पिता ने पबजी खेलने से मना किया तो एक युवक ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

खबर के मुताबिक अथमलगोला थाना इलाके के बहादुरपुर गांव में रहने वाले राजा कुमार को पबजी की लत थी। पिता रमाकांत ने कई बार अपने बेटे को पबजी खेलने से मना किया। इससे नाराज होकर युवक ने फांसी का फंदा लगाकर रविवार को आत्महत्या कर ली। इस संबंध में थाने में अप्राकृतिक मृत्यु का केस दर्ज कराया गया है।

पबजी की लत बच्चों और किशोरों का भविष्य बर्बाद कर रही है। हाल ही में उत्तर प्रदेश के लखनऊ में एक किशोर को पबजी खेलने से मना किया तो उसने अपनी मां की गोली मारकर हत्या कर दी। 

विशेषज्ञों का मानना है कि पबजी गेम एक नशा बनता जा रहा है। इसकी लत से बच्चों का मानसिक स्वास्थ्य कमजोर होता जा रहा है। इससे उनकी सोचने-समझने की क्षमता पर असर पड़ रहा है। इस गेम से उनका शारीरिक विकास भी रुक रहा है।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER