बॉलीवुड / 15 साल की उम्र में एक्टर की इस हरकत से सहम गई थीं Rekha, रो पड़ी थी एक्ट्रेस

Zoom News : Jun 19, 2021, 09:15 PM
बॉलीवुड | एक्ट्रेस रेखा (Rekha) की लाइफ किसी रोलर कोस्टर राइड की तरह रही है। पहले उन्हें फिल्मों में उनके रंग से लेकर फिजिक के चलते रिजेक्ट कर दिया जाता था, लेकिन एक समय ऐसा भी आया जब रेखा के बिना फ़िल्में ही अधूरी लगने लगी थीं। हर फिल्ममेकर रेखा को अपनी फिल्म में लेना चाहता था। क्योंकि रेखा का फिल्म में होने का मतलब होता था कि फिल्म हिट होगी। बहरहाल, आज के इस आर्टिकल में हम आपको रेखा के शुरुआती करियर से जुड़ी एक बड़ी कंट्रोवर्सी के बारे में बताएंगे, तो आइए शुरू करते हैं। 

यह बात तब की है जब रेखा महज 15 साल की थीं। रेखा साल 1969 में फिल्म ‘अनजाना सफ़र’ में काम कर रहीं थीं। इस फिल्म में रेखा के अपोजिट हीरो थे विश्वजीत। कहते हैं कि रेखा को लेकर फिल्म के डायरेक्टर रहे राजा नवाथे ने विश्वजीत के साथ मिलकर एक प्लान बनाया था जिसके अंतर्गत हीरो विश्वजीत को रेखा को किस करना था। प्लान के मुताबिक़ हुआ भी यही, इस रोमांटिक सीन में डायरेक्टर के एक्शन बोलते ही विश्वजीत ने रेखा को बाहों में भर लिया और लगभग 5 मिनट तक ज़बरदस्ती किस करते रहे। 

आपको बता दें कि इस दौरान डायरेक्टर ने कट नहीं बोला था साथ ही इस रोमांटिक सीन की शूटिंग के दौरान पूरी यूनिट भी जमकर सीटी बजाती रही थी। कहते हैं रेखा के साथ इस फिल्म की शूटिंग के दौरान धोखा किया गया था। यह सीन स्क्रिप्ट में नहीं था और अचानक ही बिना एक्ट्रेस की अनुमति के जोड़ा गया था। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस सीन के दौरान रेखा रो तक पड़ी थीं। बहरहाल, आगे चलकर इस सीन पर काफी हो हल्ला मचा था यहां तक कि एक्टर विश्वजीत को यह सफाई तक देना पड़ी थी कि यह सीन उन्होंने डायरेक्टर राजा नवाथे के कहने पर ही किया था।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER