IND vs SL / जब वंदे मातरम से गूंजा गुवाहाटी स्टेडियम, इस अद्भुत नजारे ने जीत लिया सबका दिल: देखे वीडियो

Live Hindustan : Jan 06, 2020, 10:20 AM
India vs Sri Lanka, 1st T20I at Guwahati: भारत और श्रीलंका के बीच 3 टी-20 मैचों की सीरीज का आगाज गुवाहाटी से हुआ, हालांकि बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में होने वाला यह मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। दर्शकों ने लगभग तीन घंटे तक मैच शुरू होने का इंतजार किया, लेकिन आखिर में उनके हाथ निराशा लगी। भले ही बारिश की वजह से मैच नहीं खेला गया हो, लेकिन स्टेडियम में आए दर्शकों का उत्साह एक पल के लिए कम होता नहीं दिखाई दिया। गुवाहाटी स्टेडियम में मैच देखने आए हजारों दर्शकों ने इस दौरान एक अद्भुत नजारे के दर्शन कराए। फैन्स ने स्टेडियम में खड़े होकर एक सुर में 'वंदे मातरम' गाया। बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडिल से इस खूबसूरत नजारे का वीडियो शेयर किया है। 

बीसीसीआई ने इस गुवाहाटी से इस बेहद शानदार और दिल लेने वाले वीडियो को शेयर किया। बारिश की वजह से जब मैच में बाधा बनी हुई थी। उस वक्त मैच देखने आए दर्शकों ने स्टेडियम में खड़े होकर अपने मोबाइल फोन्स की लाइट जला ली। इसके बाद सभी ने एक सुर में 'वंदे मातरम' गाना शुरू कर दिया।

गुवाहाटी के क्रिकेट स्टेडियम से यह नजारा रोंगटे खड़े कर देने वाला था। जब फैन्स 'वंदे मातरम' गा रहे थे, उस वक्त मैदान पर विराट कोहली, शिखर धवन और ऋषभ पंत भी आए। शिखर धवन ने फैन्स के इस जेस्चर का हाथ हिला कर स्वागत किया। सोशल मीडिया पर बीसीसीआई का यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। फैन्स इस वीडियो को काफी पसंद कर रहे हैं और साथ ही दर्शकों के इस जज्बे को सलाम भी कर रहे हैं। 

बता दें कि भारत और श्रीलंका के बीच पहला टी-20 मुकाबला बिना एक भी गेंद फेंके रद्द घोषित किया गया। तीन मैच की सीरीज का पहला मैच रद्द हो जाने के बाद अब दोनों टीमें इंदौर जाएंगी, जहां दूसरा मैच सात जनवरी को खेला जाएगा। मैच में हालांकि टॉस हो गया था, लेकिन मैदान गीला होने से खेल निर्धारित समय पर शुरू नहीं हो पाया। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का फैसला किया था।

मैच में आखिरी निरीक्षण साढ़े नौ बजे हुआ और पांच-पांच ओवर का खेल होने के लिए 9:46 बजे का समय रखा गया था। यह समय भी गुजर गया और अंपायरों ने आखिर में रात 10 बजे के आसपास मैच को रद्द घोषित किया गया। इस तरह नए साल में टी-20 की शुरुआत मैच के बिना कोई गेंद फेंके रद्द हो जाने के साथ हुई।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER