COVID-19 Update / WHO ने दी चेतावनी, इस देश में 2021 की शुरुआत में होगा कोरोना वायरस कहर, मचाएगा तबाही

Zoom News : Dec 17, 2020, 09:23 AM
Delhi: कोरोना वायरस ने दुनिया भर में हंगामा मचा रखा है। वर्तमान में, कोरोना वैक्सीन दुनिया भर में प्रतीक्षित है। इस बीच, विश्व स्वास्थ्य संगठन ने चेतावनी दी है कि 2021 की शुरुआत में, यूरोप में कोरोना वायरस फिर से कहर बरपा सकता है। इसके साथ, विश्व स्वास्थ्य संगठन ने उन सभी से आग्रह किया है जो मास्क पहनने के लिए यूरोप में क्रिसमस के अवसर पर पारिवारिक समारोहों में भाग लेते हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल ने रविवार को पूरे देश में तालाबंदी कर दी है।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि यह अगले साल 15 दिसंबर से 10 जनवरी तक जारी रहेगा। तालाबंदी के दौरान, अधिकांश दुकानों को बंद करने का आदेश दिया गया है।

हालांकि, यह माना जाता है कि जर्मनी के कुछ राज्य क्रिसमस के अवसर पर 24 से 26 दिसंबर के बीच लॉकडाउन में कुछ छूट दे सकते हैं। ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री ने यह भी चेतावनी दी है कि देश में कोविद -19 के मामले फिर से बढ़ रहे हैं।

वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर, यूके में नवंबर में लॉकडाउन लागू किया गया था। हालांकि, इसका लाभ भी देखा गया और वायरस के मामलों में, गिरवत को देखा गया है। लंदन कैंट और एसेक्स में स्थिति ज्यादा खराब है। यहां सबसे खतरनाक बात यह है कि यहां सबसे ज्यादा संक्रमित 11 से 18 साल के किशोर हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER