Adani Group FPO / अडानी ग्रुप ने अचानक FPO क्यों किया कैंसिल? जानिए क्या है वजह

Zoom News : Feb 02, 2023, 09:39 AM
Adani Group FPO: अडानी ग्रुप द्वारा FPO को वापस लिए जाने के बाद ग्रुप के प्रमुख गौतम अडानी ने एक वीडियो वक्तव्य जारी कर इस फैसले के पीछे की वजह बताया। उन्होंने अपने वक्तव्य में कहा कि FPO के सफलतापूर्वक सब्सक्रिप्शन के बाद इसे वापस लेने के फैसले ने कई लोगों को चौंकाया होगा, लेकिन कल बाज़ार के उतार चढ़ाव को देखते हुए हमारे बोर्ड ने ये महसूस किया कि इस पक्रिया को आगे चलाना नैतिक रूप से ठीक नहीं होगा।

गौतम अडानी ने कहा- पिछले चार दशकों में बतौर कारोबारी हमारी यात्रा में सभी सहयोगियों की तरफ से गर्मजोशी और समर्थन का सौभाग्य मिला है, खास तौर पर निवेशकों की तरफ से। मेरे लिये ये ज़रूरी है कि मैं ये कबूल करूं कि मैंने ज़िंदगी में जो भी छोटी उपलब्धि हासिल की है, वो निवेशकों के भरोसे की वजह से है। मेरी सारी कामयाबी उनकी कामयाबी है। मेरे लिये मेरे निवेशकों का हित सबसे ऊपर है, और बाकी सब बाद में हैं। निवेशकों को नुकसान से बचाने के लिए हमने FPO वापस ले लिया है। 

उन्होंने कहा कि इस फैसले का हमारे मौजूदा ऑपरेशनंस और भविष्य की योजनाओं पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। हम परियोजनाओं को समय पर पूरा करने और डिलीवरी पर ध्यान देना जारी रखेंगे। हमारी कंपनी नींव मजबूत हैं। हमारी बैलेंस शीट मजबूत है और संपत्ति मजबूत है। हमारा कैश फ्लो बहुत मजबूत रहा है। हमारे पास अपने कर्ज की देनदारियों को पूरा करने का मजबूत ट्रैक रिकॉर्ड है। बाजार में स्थिरता आने के बाद हम अपनी पूंजी बाजार रणनीति की समीक्षा करेंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER