क्रिकेट / शोएब अख्तर ने ऐसा क्यों कहा 'मैं वसीम अकरम की जान ले लेता?' जानिए वजह

Zee News : Apr 22, 2020, 11:19 AM
कराची: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने कहा है कि अगर वसीम अकरम (Wasim Akram) ने उनसे मैच फिक्सिंग (Match Fixing) के लिए कहा होता तो वो उनकी जान ले लेते। शोएब अख्तर ने कहा है कि, "मैं 1990 के मैच देख रहा था और वसीम अकरम जिस तरह से अपनी स्विंग गेंदबाजी से पाकिस्तान को मुश्किल हालात से जीत की तरफ ले जा रहे थे वो देखकर हैरान था।"

उन्होंने कहा, "मैं यह साफ तौर पर कहता हूं कि अगर अकरम ने मुझसे मैच फिक्सिंग का कहा होता तो मैं उसे बहुत मारता यहां तक कि जान भी ले लेता। लेकिन उन्होंने मुझसे कभी ऐसी बात नहीं की।" अख्तर ने वसीम अकरम की तारीफ करते हुए उनका शुक्रिया अदा किया और कहा, "मैं उनके साथ 7 या 8 साल खेला और मैं कई ऐसे वाकये बता सकता हूं जहां उन्होंने शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को आउट कर मेरा साथ दिया हो।"

शोएब अख्तर ने वसीम अकरम की कप्तानी में साल 1999 का आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप खेला था। इस टूर्नामेंट में शोएब ने 10 मैचों में 16 विकेट हासिल किए थे। पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड में खेले गए उस वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच गई थी, जहां उसे ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER