दिल्ली / किसी और को गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया, इसका जवाब मेरे पास नहीं: चिदंबरम

AajTak : Sep 09, 2019, 01:20 PM
आईएनएक्स मीडिया केस में गिरफ्तार पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम ने ट्विटर पर अपना पक्ष रखा. चिदंबरम के ऑफिशियल ट्विटर पर लिखा गया, 'मैंने अपने परिवार से निवेदन किया कि वे मेरी तरफ से ये ट्वीट करें - लोगों ने मुझसे पूछा है कि जिन अफसरों ने प्रक्रिया अपनाई और सिफारिश की, उनको गिरफ्तार नहीं किया गया है, तो आपको क्यों गिरफ्तार किया गया है? केवल इसलिए कि आपने आखिरी हस्ताक्षर किया है? मेरे पास कोई जवाब नहीं है.

अभी पी. चिदंबरम तिहाड़ जेल में हैं.  INX मीडिया मामले में उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट की तरफ 19 सितंबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया गया है. इस बीच 16 सितंबर को पी. चिदंबरम का जन्मदिन भी है. ऐसे में क्या चिदंबरम अपना 74वां जन्मदिन तिहाड़ जेल में ही मनाएंगे?

तिहाड़ जेल के सूत्रों के मुताबिक, पी. चिदंबरम तिहाड़ जेल के संख्या-7 के वार्ड नंबर-2 की 15वीं सेल में हैं. ये वही सेल है, जिसमें उनके बेटे कार्ति को पिछले साल मनी लॉन्ड्रिंग के मुकदमे में रखा गया था.

जेल अधिकारियों ने बताया कि तिहाड़ जेल में चिदंबरम का ज्यादातर समय अखबार और किताबें पढ़ने में ही बीत रहा है. अब तक दो दिनों में तो चिदंबरम ने जेल कर्मचारियों से भी बातचीत नहीं की. वहीं दिनभर में यदाकदा विजिट करने वाले जेल अधिकारियों से भी उन्होंने बातचीत करने में दिलचस्पी नहीं दिखाई.

जेल अधिकारियों के मुताबिक, चिदंबरम दिनभर में सिर्फ दो से तीन बार ही सेल से बाहर निकलते हैं. वे सुबह सैर करने के अलावा प्रार्थना के लिए बाहर निकले हैं. इसके बाद नाश्ता-खाना सेल में ही करते हैं. जेल अधिकारियों ने बताया कि पहली रात चिदंबरम ज्यादातर ही बेचैन दिखे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER