IND vs WI / रोहित को कप्तानी दी क्यों? आराम देने पर भड़के फैन्स का BCCI से सवाल

Zoom News : Jul 06, 2022, 06:44 PM
IND vs WI | भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की ऑल इंडिया सीनियर सिलेक्शन कमिटी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया। शिखर धवन को टीम की कमान सौंपी गई है, जबकि रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और ऋषभ पंत को आराम दिया गया है। रोहित को आराम दिया जाना भारतीय क्रिकेट फैन्स को जम नहीं रहा है। कुछ क्रिकेट फैन्स ने तो यहां तक ट्विटर पर लिखा कि रोहित को कप्तानी दी ही क्यों गई है, या तो वह आराम करते हैं या फिर चोटिल रहते हैं।

रोहित शर्मा को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के तुरंत बाद भारतीय टी20 टीम का कप्तान बनाया गया था। विराट कोहली ने इस टूर्नामेंट से पहले ही ऐलान कर दिया था कि वह टी20 टीम की कप्तानी छोड़ देंगे। इसके बाद एक-एक करके रोहित को तीनों फॉर्मेट की कप्तानी मिल गई।

रोहित शर्मा को दक्षिण अफ्रीका के दौरे से पहले वनडे इंटरनेशनल टीम की कप्तानी सौंपी गई थी, लेकिन चोट के चलते वह इस दौरे पर नहीं जा पाए थे। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद विराट कोहली ने टेस्ट कप्तानी छोड़ दी थी, जिसके बाद रोहित को तीनों फॉर्मेट की कप्तानी सौंप दी गई। इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट से ठीक पहले रोहित कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके चलते वह यह टेस्ट मैच नहीं खेल पाए थे। रोहित कभी चोट के चलते, कभी कोविड-19 के चलते तो कभी आराम के चलते टीम से बाहर ही रहे हैं ज्यादातर मौकों पर ऐसे में फैन्स के इस तरह के सवाल भी जायज हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER