Delhi / कथित पाक जासूस की पत्नी मृत पाई गई

Zoom News : Sep 04, 2021, 11:15 PM

50 साल की उम्र की एक महिला, जिसे पूर्व में पाकिस्तान के एक कथित ISI एजेंट, अपने पति के लिए नकली मुद्रा प्रसारित करने के आरोप में दोषी ठहराया गया था, मध्य दिल्ली के चांदनी महल इलाके में उसके आवास के अंदर मृत पाई गई, पुलिस को संदेह है कि उसे चाकू मार दिया गया है। एक ऐसे व्यक्ति की मृत्यु जिसे वह जानती थी।


पुलिस ने कहा कि शव, जो अर्ध-विघटित अवस्था में था, शुक्रवार की रात स्थानीय लोगों द्वारा पाया गया था, जब स्थानीय लोगों ने घर के दरवाजे के ताले की चाबी खोजने के बाद, अंदर से आने वाली दुर्गंध की जांच की।


“शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। यह किसी ऐसे व्यक्ति का काम लगता है जिसे वह जानती थी। इस घर में उसके साथ रहने वाले एक शख्स की कुछ साल पहले मौत हो गई थी। वह अकेली रहती थी, इसलिए यह संपत्ति विवाद से जुड़ा मामला भी हो सकता है।' पुलिस उपायुक्त (केंद्रीय) जसमीत सिंह ने कहा, 'हमने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। जांच जारी है।"


पुलिस के मुताबिक, मुमताज परवीन ने 1998-2000 के बीच पाकिस्तान के नागरिक कामरान गौहर से शादी की थी। गौहर को बाद में आतंकी आरोपों और जासूसी के आरोप में दोषी ठहराया गया और पाकिस्तान भेज दिया गया। परवीन को गौहर के साथ शादी के आधार पर पाकिस्तान की नागरिकता भी मिली थी, हालांकि, पुलिस ने कहा कि उसने हाल ही में भारतीय नागरिकता के लिए आवेदन किया था।


मामले की प्रारंभिक जांच में पता चला है कि मुमताज 2000 के आसपास करोल बाग से चांदनी महल शिफ्ट हुई थीं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER