IND vs AUS Final / वर्ल्ड कप फाइनल में अश्विन को मिलेगा मौका? रोहित शर्मा ने बताया अपना प्लान

Zoom News : Nov 18, 2023, 08:53 PM
IND vs AUS Final: भारतीय क्रिकेट टीम वनडे वर्ल्ड कप-2023 के फाइनल में रविवार को ऑस्ट्रेलिया के सामने उतरेगी. ये खिताबी मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. दुनिया के इस सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले इस मैच में सभी की नजरें इस बात पर हैं कि टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा वर्ल्ड चैंपियन बनने के लिए किन 11 खिलाड़ियों पर भरोसा जताएंगे. रोहित ने शनिवार को हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्लेइंग -11 को लेकर अपनी बात रखी. उन्होंने बताया कि टीम की क्या रणनीति है. उन्होंने रविचंद्रन अश्विन को मौका देने के सवाल पर प्लेइंग-11 के बारे में टीम मैनेजमेंट की सोच को जाहिर किया.

ऐसी खबरें हैं कि अश्विन को फाइनल मैच में मौका मिल सकता है. अश्विन पहला मैच खेले थे, लेकिन इसके बाद वह दोबारा प्लेइंग-11 में दिखाई नहीं दिए. अश्विन ने कल जमकर अभ्यास किया था और ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि उन्हें मोहम्मद सिराज की जगह मौका मिल सकता है.

रोहित ने कहा ये

रोहित ने अश्विन को प्लेइंग-11 में शामिल करने पर कहा कि टीम ने अभी इस बात पर फैसला नहीं किया है कि फाइनल 11 क्या होगी. रोहित ने कहा कि वह कल पिच को देखेंगे और फिर फैसला करेंगे कि क्या प्लेइंग-11 में खिलानी है. उन्होंने कहा कि टीम के 12-13 खिलाड़ी तय है लेकिन कल पिच को लेकर वह टीम की ताकत के हिसाब से फैसला लेंगे. रोहित ने टीम के खिलाड़ियों को लेकर कहा कि उन्होंने सभी खिलाड़ियों को अपनी जिम्मेदारी बता रखी है. रोहित ने कहा कि उन्होंने टीम के खिलाड़ियों को बताया है कि उनका काम क्या है. टीम इंडिया के कप्तान ने कहा कि वह क्लियर माइंडसेट से खेले जाते हैं.

बाहर के माहौल का नहीं पड़ता फर्क

फाइनल को लेकर पूरे क्रिकेट जगत में शानदार माहौल है. रोहित ने कहा कि वह जानते हैं कि बाहर कैसा माहौल है. उन्होंने कहा कि वह अपने ग्रुप और टीम की ताकत के साथ बने रहना चाहते हैं. कप्तान ने कहा कि टीम में किसी चीज का दबाव नहीं है और वह टीम में इसी शांत वातावरण को बनाए रखना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि उनकी कोशिश दबाव के समय में शांत रहने की है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER