देश / गोवा में ₹3,000 प्रति माह का बेरोज़गारी भत्ता देंगेः अरविंद केजरीवाल

Zoom News : Dec 22, 2021, 09:38 AM
पणजी: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने गोवा विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस विधायकों के त्यागपत्र को लेकर पार्टी पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि 15 विधायक तो बिक चुके हैं। अब दो विधायकों का आखिरी स्टाक भारी डिस्काउंट पर उपलब्ध है। मंगलवार को पणजी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने यह भी कहा कि गोवा पहले दर्जे का राज्य है, लेकिन यहां के राजनेता तीसरे दर्जे के हैं। आप नेता की यह टिप्पणी गोवा कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष अलेक्सो रेजिनाल्डो लोरेंको द्वारा पार्टी छोड़ने के एक दिन बाद आई है। पिछले पांच वर्षो में कांग्रेस छोड़ने वाले वह 15वें विधायक हैं। मंगलवार को कोलकाता में उन्होंने तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया। केजरीवाल ने कहा, मैं राजनीति नहीं समझता हूं। मुझे गोवा की राजनीति की भी समझ नहीं है। कल मैं कहीं जा रहा था। जब मैं विमान पर चढ़ रहा था तो कांग्रेस के तीन विधायक थे। लेकिन जब विमान उतरा तो कांग्रेस के सिर्फ दो विधायक रह गए। उन्होंने कहा कि 2017 में कांग्रेस के 17 विधायक चुने गए थे।

यहां रैली को संबोधित करते हुए आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा क‍ि 15 साल आप ने MGP को मौका दिया, 27 साल कांग्रेस को और 15 साल भाजपा को दिया। 5 साल हमें भी देकर देख लो। अगर हम 5 साल में काम ना करें तो हमें उखाड़ कर फेंक देना। मैं दोबारा वोट मांगने के लिए आपके पास फिर नहीं आऊंगा।

हर महीने 3000 रुपये का बेरोजगारी भत्ता देंगे

उन्‍होंने कहा क‍ि पिछले 60 सालों में इन पार्टियों ने आपको भ्रष्टाचार के अलावा क्या दिया? हमारी पार्टी गोवा में पहली भ्रष्टाचार मुक्त सरकार बनाएगी। उन्‍होंने कहा क‍ि दिल्ली में लोगों को मुफ्त और 24 घंटे बिजली मिलती है। आप दिल्ली में अपने दोस्तों, रिश्तेदारों से पूछें और अगर वे इनकार करते हैं तो मुझे वोट न दें... हम युवाओं को नौकरी देंगे और जब तक उन्हें नौकरी नहीं मिलेगी, हम हर महीने 3000 रुपये का बेरोजगारी भत्ता देंगे।

हर महिला को 1,000 रुपये प्रति माह नकद देने का एलान

पूर्व में अरविंद केजरीवाल ने एलान किया था कि अगर उनकी पार्टी 2022 के विधानसभा चुनाव में राज्य की सत्ता में आई तो 18 साल से अधिक उम्र की हर महिला को 1,000 रुपये प्रति माह नकद सहायता दी जाएगी। केजरीवाल ने कहा क‍ि महिलाओं के लिए गृह आधार लाभ 1500 रुपये से बढ़ाकर 2500 रुपये प्रति माह किया जाएगा। 18 वर्ष से अधिक उम्र की प्रत्येक महिला को 1000 रुपये प्रति माह दिए जाएंगे। यह दुनिया का सबसे बड़ा और सबसे प्रभावी महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम है।

ज्ञात हो कि आम आदमी पार्टी ने भाजपा शासित गोवा की सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है, जहां अगले साल चुनाव होने हैं। सत्तारूढ़ भाजपा और विपक्षी कांग्रेस के अलावा ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी), शिवसेना और अन्य दल भी मैदान में होंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER