Lok Sabha Election / सीट समझौते से पहले ही क्या टूट जाएगा INDIA गठबंधन?

Zoom News : Jan 19, 2024, 02:25 PM
Lok Sabha Election: नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारुक अब्दुल्ला ने एक इंटरव्यू में कहा है कि अगर सीट शेयरिंग पर जल्द सहमति नहीं बनी तो इंडिया गठबंधन के लिए खतरा हो सकता है, कुछ सदस्य एक अलग समूह बनाने की कोशिश कर सकते हैं. इस बयान के बाद इंडिया गठबंधन में फूट साफ तौर पर दिखने लगी है.

समाजवादी पार्टी के सांसद रामगोपाल यादव मीडिया से बात की, उन्होंने कहा कांग्रेस चाहे तो सीट शेयरिंग पर फैसला जल्द ले सकती है, वहीं जेडीयू के नेता केसी त्यागी ने भी फ़ारूक अब्दुल्ला के बयान पर सहमति जताई है और कहा है कि इंडिया गठबंधन के साथ वह पहले दिन से जुड़े हैं, मैं उनकी चिंताओं से सहमत हूँ. केसी त्यागी ने फारूक को इंडिया गठबंधन का बड़ा नेता कहा है.

‘देरी से पैदा होती है निराशा’

केसी त्यागी ने कहा है कि जेडीयू पहले भी चिंता व्यक्त कर चुका है, सीट शेयरिंग और बाकि काम परवान चढ़ना चाहिए वरना निराशा आएगी. कांग्रेस की जिम्मेदारी बनती है सबको शरीख करने की, तो उनको जल्दी करना चाहिए वरना लोग निराश होंगे. केसी त्याग के मुताबिक देरी के कारण घटक दलों में निराशा पैदा होती है.

‘BJP की तैयारी को देखते हुए करें काम’

कांग्रेस की अहम भूमिका की ओर इशारा करते हुए त्यागी ने कहा कि गठबंधन का प्रबंधन और कोआर्डिनेशन का काम कांग्रेस पार्टी का है तो जरूरी है कि वो ये काम जल्दी करे ताकि असंतोष पैदा न हो. केसी त्यागी ने यहां तक कहा है कि भारतीय जनता पार्टी का काम देखते हुए, उनकी तैयारी देखते हुए, हमें काम करना चाहिए.

‘बिहार में 16 सीटों से कम मंजूर नहीं’

वहीं बिहार की राजनीति पर त्यागी ने कहा कि बिहार में कोई विवाद नहीं है, हम 16 सीट जीतकर आए थे, उन सीटों पर कोई समझौता नहीं होगा. केसी त्यागी ने यह इसको विस्तार देते हुए कहा है कि 16 सीटें जीत कर उनकी पार्टी एनडीए गठबंधन में आई थी और उसके बाद UPA में शामिल हुए थे, ऐसे में उन सीटों पर कोई कोम्प्रोमाईज़ नहीं होगा.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER